logo-image

देश को चूना लगा रहे इस बड़े अधिकारी के घर ACB की रेड, 2.27 करोड़ रुपये नकद के साथ मिली इतने प्रॉपर्टी के कागज

इस दौरान टीम ने अधिकारी सहीराम मीणा और उसके दलाल को एक लाख रूपए की राशि के साथ ट्रेप कर लिया.

Updated on: 27 Jan 2019, 10:42 AM

जयपुर:

गणतंत्र दिवस के मौके पर जिस सरकारी आवास पर तिरंगा फहराया गया, उसी तिरंगे के नीचे चल रहे रिश्वतखोरी के बड़े खेल का पर्दाफाश हो गया. कोटा एसीबी (Anti Corruption Bureau) की टीम ने सरकारी दफ्तर में चल रही रिश्वतखोरी से पर्दा उठा दिया. एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए केन्द्रीय नारकोटिक्स विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर को ट्रेप किया है. टीम ने अधिकारी के आवास से 5 लाख रूपए बरामद किए.

ये भी पढ़ें- देश के पूर्व चुनाव आयुक्त ने EVM को बताया भरोसेमंद, पीएम मोदी के इस फैसले पर दिखे खफा

एसीबी के एसपी राजेन्द्र चैधरी ने बताया की एक परिवादी ने शिकायत दी थी की केन्द्रीय नारकोटिक्स विभाग के अतिरिक्त कमिश्नर सहीराम मीणा ने अफीम का पट्टा बनाने की एवज में रिश्वत की मांग कर रहे हैं, जिसके बाद एसीबी मुख्यालय से एक टीम कोटा पहुंची और मामले का सत्यापन कर कोटा एसीबी की टीम के साथ मिलकर अतिरिक्त कमिश्नर के सरकारी आवास पर कार्रवाई की.

इस दौरान टीम ने अधिकारी सहीराम मीणा और उसके दलाल को एक लाख रूपए की राशि के साथ ट्रेप कर लिया. टीम ने घर से बरामद हुए पैसों को भी अपने कब्जे में ले लिया. जिसके बाद इस बड़े अधिकारी के जयपुर स्थित आवास पर भी एसीबी की टीम की कार्रवाई चल रही है.

ये भी पढ़ें- TRAIN 18: नई दिल्ली से वाराणसी के लिए जल्द शुरू होगी ट्रेन, सफर करने के लिए खर्च करने होंगे इतने रुपये

अधिकारियों को अभी तक जयपुर आवास से 82 भूखंडों के कागज मिले हैं. इसके अलावा जयपुर में अलग-अलग जगहों पर 25 दुकानों के कागज, मुंबई स्थित एक फ्लैट के कागज, सांगानेर जयपुर में 1.2 हेक्टर कृषि भूमि के कागज, जयपुर में एक पेट्रोल पंप, एक मैरिज गार्डन के कागज बरामद किए हैं. इसके साथ ही आवास से 2 करोड 26 लाख 98 हजार 800 नकद बरामद और
6 लाख 22 हजार रुपये का सोना-चांदी भी मिला है.