logo-image

वसुंधरा राजे के खिलाफ मानवेंद्र को उतारने के कांग्रेस के फैसले पर बीजेपी ने सचिन पायलट के खिलाफ उतारा यह प्रत्याशी

मानवेंद्र प्रताप सिंह को बागी होने के बाद पार्टी का विधानसभा टिकट ही नहीं दिया बल्कि सूबे की सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतार भी दिया.

Updated on: 19 Nov 2018, 11:20 AM

जयपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. सभी पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है या फिर अंतिम दौर में हैं. दो दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी नेता और सांसद मानवेंद्र प्रताप सिंह को बागी होने के बाद पार्टी का विधानसभा टिकट ही नहीं दिया बल्कि सूबे की सीएम वसुंधरा राजे के खिलाफ मैदान में उतार भी दिया. कहा जा रहा है कि अब बीजेपी ने भी कांग्रेस पार्टी के सीएम पद के दावेदारों में से एक सचिन पायलट के खिलाफ एक मजबूत प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है. बीजेपी ने ऐलान किया है कि सचिन पायलट के खिलाफ टोंक सीट पर पार्टी नेता यूनुस खान चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि इलाके में यूनुस खान की अच्छी छवि है और इस सीट पर करीब 40 फीसदी आबादी मुस्लिम वोटरों की है. आज बीजेपी ने राज्य के लिए चुनावों के लिए प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी की है.

यूनुस खान वर्तमान की वसुंधरा राजे सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं. उनके पास पीडब्ल्यूडी और ट्रांसपोर्ट जैसे अहम मंत्रालय भी रहे हैं. पार्टी ने उन्हें नागौर की बजाय टोंक से उतारा है. खान नागौर से चुनाव जीतते रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने आज मोतीडूंगरी गणेश मंदिर में पूजा अर्चना की और टोंक में नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना हो गए. वहीं पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी जोधपुर सीट से आज नामांकन दाखिल करेंगे.

अब कांग्रेस नेताओं का कहना है कि यूनुस खान को टिकट देने के बाद राजस्थान में भाजपा का हिंदुत्व मॉडल फेल हो गया है. बता दें कि बीजेपी ने अभी तक राज्य में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को प्रत्याशी नहीं बनाया था. उल्लेखनीय है कि राज्य में चुनाव अब सिर पर है और दोनों ही प्रमुख दलों में से किसी ने भी चुनावी घोषणापत्र जारी नहीं किया है.