logo-image

Rajasthan Election: राजस्थान में नहीं थम रहा नाराज कांग्रेसियों का गुस्सा, अब की आगजनी

राजस्थान में कांग्रेस की उम्मीदवारो की सूची के साथ शुरू हुआ बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा. तीन दिन से हंगामे की भेंट चढ़ा बीकानेर शहर में आज कई जगह आगज़नी के मामले भी सामने आए.

Updated on: 19 Nov 2018, 10:48 AM

बीकानेर:

राजस्थान में कांग्रेस की उम्मीदवारो की सूची के साथ शुरू हुआ बवाल रुकने का नाम नहीं ले रहा. तीन दिन से हंगामे की भेंट चढ़ा बीकानेर शहर में आज कई जगह आगज़नी के मामले भी सामने आए. जब से राजस्थान के बीकानेर की सियासत मे कोंग्रेस ने चुनावी उम्मीदवार की घोषणा की हैं तब से ही एक के बाद एक बवाल जारी है. जहां पहली सूची से शुरू हुआ बवाल तीसरी सूची तक पहुंचते-पहुंचते नए मोड़ पर आया तो चोथी सूची आने पर नाराज सर्मथकों ने शहर में कई जगह आग लगा दी.

यह भी पढ़ें - बुलंदी पर बगावत : बागी बने सिरदर्द, तोड़फोड़ पर उतरे कांग्रेसी तो बीजेपी कार्यकर्ता ने की आत्‍महत्‍या की कोशिश

बीकानेर के दिग्गज नेता बीडी कल्ला का टिकट पहली सूची में कटा ओर फिर कल्ला के समर्थकों का हंगामा शुरू हुआ लेकिन इन सब के बीच पुनः मंथन हुआ ओर कल्ला को कल की सूची मे जगह मिली ओर बीकानेर पश्चिम विधानसभा के उम्मीदवार को बीकानेर पूर्व मेन जगह मिली लेकिन पूर्व के उम्मीदवार के लिए कांग्रेस प्रतिपक्ष नेता रामेश्वर डूडी इतर आए ओर कह दिया कन्हैयालाल को टिकट नहीं दिया तो चुनाव नहीं लड़ूंगा. ऐसे मे दिल्ली तक बात पहुंची ओर शाम होते होते यशपाल गहलोत का पूर्व से भी टिकट कट गया. फिर क्या था बीकानेर में माली समाज के लोगों ने जस्सूसर गेट पर तांडव मचाया. बीकानेर पूर्व से कांग्रेस के प्रत्याशी यशपाल गहलोत के टिकट कटने की सूचना पर माली समाज के लोगों और यशपाल गहलोत के समर्थकों ने जस्सूसर गेट पर जमकर उत्पात मचाया. इन लोगों ने यहां पर आगजनी की साथ ही दुकानों में तोड़फोड़ भी की. रोड पर जाम भी लगा दिया. मामले की सूचना पर आरएसी और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे तो नाराज लोगों ने पुलिस की गाड़ियों के भी शीशे तोड़ दिए ओर पत्थरबाजी की.

यह भी पढ़ें - टिकट नहीं मिली तो फूट-फूट कर रोया कांग्रेस नेता, समर्थकों ने जलाया पार्टी का झंड़ा

हालात को देखते हुए एडिशनल एसपी पवन मीणा सहित शहर के सभी थानों से पुलिस जत्था बुलाया गया. करीब 2 घंटे तक चले इस तांडव के बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके हालात को नियंत्रण में लिया. इस बीच यशपाल गहलोत भी यहां पहुंचे और समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की.

एक स्थानीय निवासी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस विरोध प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल हुई. इससे पहले इन लोगों ने गोगा गेट पर भी जाम लगाकर और टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान रामेश्वर डूडी और बीडी कल्ला मुर्दाबाद के जमकर नारे लगे. गौरतलब है कि यशपाल गहलोत को पहले बीकानेर पश्चिम से टिकट दिया गया था. बीडी कल्ला के समर्थकों के विरोध के चलते कल्ला को पश्चिम से टिकट दिया गया और पूर्व से कन्हैया लाल झंवर का टिकट काटकर यशपाल गहलोत को दिया गया. लेकिन रामेश्वर डूडी के चुनाव नहीं लड़ने के बयान के चलते यशपाल गहलोत का टिकट काटकर कन्हैया लाल झंवर को वापस दे दिया गया.