logo-image

Rajasthan Elections Result 2018: राजस्थान में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी: सचिन पायलट

पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आज यानी 11 दिसंबर को आ जाएगा. इसके साथ तय हो जाएगा कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी.

Updated on: 11 Dec 2018, 12:50 PM

जयपुर:

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को कहा कि राज्य में बीजेपी (BJP) के पांच साल के शासन को समाप्त कर कांग्रेस सत्ता में आने के लिए तैयार है.

सचिन पायलट ने मीडिया को बताया, 'रुझानों से साफ है कि कांग्रेस राजस्थान में बहुमत से सरकार बनाएगी. हालांकि, हमें अंतिम नतीजों का इंतजार करना चाहिए.'

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस उम्मीदवार 199 सीटों में से 100 पर आगे हैं जबकि बीजेपी 77 पर आगे है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोगों ने बीजेपी के प्रति अपना गुस्सा दिखाया है.

ये भी पढ़ें: 3 राज्यों में कांग्रेस की बढ़त पर नवजोत सिंह सिद्धू का तंज, कहा- बीजेपी का नया नाम है- 'GTU'

पायलट ने कहा, 'ये नतीजे राहुल गांधी के लिए उपहार है, जो एक साल पहले इसी दिन कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बने थे.'

यह पूछने पर कि यदि कांग्रेस राज्य में सरकार बनाती है तो मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसके जवाब में पायलट ने कहा कि पार्टी नेतृत्व और विधायकों द्वारा ही यह फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा, 'हमने राजस्थान में कांग्रेस को वापस लाने के लिए मिलकर काम किया है. यह लोगों की जीत है.'

बता दें कि पांच राज्यों में चुनाव परिणाम आज यानी 11 दिसंबर को आ जाएगा. इसके साथ तय हो जाएगा कि किस राज्य में किसकी सरकार बनेगी. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election Result 2008), राजस्थान (Rajasthan Election Result 2008), छत्तीसगढ़ (CG election result), मिजोरम (Mizoram election results) और तेलंगाना (Telangana election results) विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. दोपहर बाद तक सभी राज्‍यों में तस्‍वीर साफ हो जाने की उम्‍मीद है.