logo-image

मनीष तिवारी बोले, BJP को लगा कि वह सरकार नहीं बना पाएगी तो जम्‍मू कश्‍मीर विधानसभा भंग करवा दी

मनीष तिवारी ने कहा, जब कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और अन्य दलों ने गठबंधन की चिट्ठी लिखी तो राज्यपाल ने कहा कि उनकी फैक्स मशीन काम नहीं कर रही.

Updated on: 22 Nov 2018, 04:36 PM

जयपुर:

जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल ने असंवैधानिक और अनैतिक कृत्य को अंजाम दिया है. राज्यपाल ने संविधान के साथ खिलवाड़ किया. यह पीएम और पीएमओ के इशारे पर किया गया. आज से 6 माह पहले जब पीडीपी सरकार से समर्थन वापस लिया, तब विधानसभा क्‍यों नहीं भंग की गई. कांग्रेस के प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने गुरुवार को जयपुर में ये बातें कही. उन्‍होंने कहा, भाजपा ने विधायकों को तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन जब भाजपा को लगा कि जम्मू कश्मीर में कोई पार्टी उसे समर्थन को तैयार नहीं है, तो विधानसभा भंग कर दी, जब कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और अन्य दलों ने गठबंधन की चिट्ठी लिखी तो राज्यपाल ने कहा कि उनकी फैक्स मशीन काम नहीं कर रही. अगर किसी अन्य पार्टी की सरकार बन रही हो तो भाजपा लोकतंत्र का गला घोट देती है.

यह भी पढ़ें : राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक बोले, ‘ईद के पवित्र दिन मैंने विधानसभा भंग करने का पवित्र फैसला लिया’

मनीष तिवारी ने अमित शाह के भ्रष्टाचार के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, नोटबंदी से बड़ा भ्रष्टाचार कभी नहीं हुआ. सार्वजनिक माफी मांगने की बजाय वे गैरजिम्मेदार बयान दे रहे हैं. कृषि की स्थायी समिति ने रिपोर्ट दी है, जिसमें कहा गया है कि नोटबंदी ने लाखों किसानों को भूखमरी की कगार पर पहुंचा दिया.

मनीष तिवारी ने कहा, रही सही कसर GST ने पूरी कर दी. राफेल के बारे में उन्‍होंने कहा कि देश की सुरक्षा से समझौता किया गया है. जितने दाम में 108 जहाज खरीदे जा सकते थे, उतने दाम में केवल 36 लड़ाकू विमान खरीदने का काम बीजेपी सरकार ने किया है. इसका मतलब यह है कि तिगुनी कीमत पर जहाज ख़रीदे गए. फिर भी कहते हैं हम राष्ट्रभक्त हैं. उन्‍होंने जनता से बीजेपी को चुनाव में कसौटी पर कसने की अपील की.

राम मंदिर के बारे में मनीष तिवारी ने कहा, जिस भाजपा ने जयपुर में 100 मंदिर तोड़े हैं वो पार्टी राम मंदिर बनाने की बात करती है. भाजपा का राम से कोई नाता नही है, राम का नाम भाजपा वोट बटोरने के लिए काम मे लेती है. सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा, उसको मानेंगे.