logo-image

चुनाव में मायावती और मुलायम से गठबंधन की भीख मांग रही है कांग्रेस : बीजेपी

राजस्‍थान दौरे पर आए केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा, कांग्रेस के पास सीएम का चेहरा नहीं है. प्रदेशों में कांग्रेस गठबंधन की भीख मांग रही है.

Updated on: 16 Nov 2018, 10:11 AM

जयपुर:

राजस्‍थान दौरे पर आए केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा, हम सभी को साथ लेकर चलते हैं. एक भी मुसलमान को टिकट नहीं देने के सवाल पर बोले, देश मे 85 फीसदी हिन्दू है. हमारा अल्पसंख्यक मोर्चा हमारा ही तो है.वो कोई पाकिस्तानी थोड़े हैं. हमने तो 162 टिकट दे दिए है, लेकिन कांग्रेस के पास सीएम का चेहरा नहीं है. प्रदेशों में कांग्रेस गठबंधन की भीख मांग रही है. 17 नेताओं ने बिना टिकट मिले फार्म भर दिए. मायावती के पास एक भी सांसद नहीं है, मुलायम की स्थिति भी यही है. फिर भी कांग्रेस घुटनों पर बैठकर उनसे गठबंधन की भीख मांग रहे हैं.

उन्‍होंने कहा, केंद्र सरकार की नीतियों का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर यहां पर्यटन को बढ़ावा दिया है. इस सरकार के रहते पर्यटन में इजाफा हुआ है. राजस्थान में पांच सालों में पर्यटकों की आवक में 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. सरकार ने पर्यटन स्थलों पर 140 करोड़ खर्च किये गए. वही 125 धर्मस्थलों के लिए 640 करोड़ की योजनाएं शुरू की गईं. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान के 7 हवाई अड्डों का काम इस सरकार में लिया गया.

महेश शर्मा ने कहा, बीजेपी की नीति और नेतृत्व स्पष्ट रूप से सामने आ जाता है. बीजेपी एक कैडर आधारित पार्टी है. पार्टी करोड़ों सदस्यों को संस्कारित कर साथ लेकर चलती है. यहां प्रत्याशी चयन में सामूहिकता का भाव नजर आता है. विधानसभा चुनाव के टिकट वितरण में लंबी मंत्रणा और सर्वे के आधार पर जो नाम सामने आए पार्टी नेतृत्व ने मुहर लगाई.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा, बजरी पर्यटन की दृष्टि से भी काफी महत्वपूर्ण साबित होती है लेकिन बजरी खनन से प्राकृतिक संरचना में भी बदलाव हो रहा है. इसको लेकर पर्यावरण संतुलन भी जरूरी है. इसको लेकर हमने एक समिति बनाई है, जो जल्दी ही रिपोर्ट पेश कर देगी. इसके बाद इसका भी कोई सकारात्मक हल निकल जाएगा.