Exit poll Rajasthan: राजस्‍थान में बन सकती है कांग्रेस की सरकार, बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका

NNExitpoll के अनुमान के अनुसार, इस बार भी राजस्‍थान की जनता बदलाव करने जा रही है. NNExitpoll में लोगों ने बताया है कि वसुंधरा सरकार का कामकाज लोगों को पसंद नहीं आया है.

News State Bureau  |   Updated On : December 08, 2018 08:25 AM
NNExitpoll के अनुसार राजस्‍थान में इस बार कांग्रेस सरकार बना सकती है.

NNExitpoll के अनुसार राजस्‍थान में इस बार कांग्रेस सरकार बना सकती है.

नई दिल्ली:  

NNExitpoll के अनुमान के अनुसार, इस बार भी राजस्‍थान (Rajasthan Exit Poll 2018) की जनता बदलाव करने जा रही है. NNExitpoll में लोगों ने बताया है कि राजस्‍थान (Exit Poll Rajasthan) वसुंधरा सरकार का कामकाज लोगों को पसंद नहीं आया है. NNExitpoll (Exit Poll 2018) बता रहा है कि राजस्‍थान (Rajasthan Assembly Election) में बीजेपी (BJP) सत्‍ता से बेदखल हो सकती है और कांग्रेस सत्‍ता में विराजमान हो सकती है. हालांकि दोनों के बीच कांटे की टक्‍कर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें : बीजेपी को बड़ा झटका, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बन सकती है सबसे बड़ी पार्टी, जोगी होंगे किंग मेकर ?

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Exit Poll LIVE) में कांग्रेस को 99 से 103 सीटें कांग्रेस को मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी की वसुंधरा सरकार सत्‍ता से बाहर जा सकती है. उसे 89 से 93 सीटें मिल सकती हैं. अन्‍य के खाते में 5-9 सीटें मिल सकती हैं. NNEXitpoll के अनुसार, बीजेपी को 39 फीसदी और कांग्रेस को 44 फीसद वोट मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें : चौथी बार मुश्‍किल में शिवराज सरकार, मध्‍य प्रदेश में BJP को कांग्रेस दे रही कड़ी टक्‍कर, फिर भी मामा पहली पसंद

NNExitpoll के अनुसार राज्‍य (Exit Poll Rajasthan LIVE) के मुख्‍यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत पहली पसंद हैं. वसुंधरा राजे के लिए यह बड़ा झटका है. मुख्‍यमंत्री होते हुए भी विपक्षी पार्टी का कोई नेता मुख्‍यमंत्री के रूप में पहली पसंद बना हुआ है. वसुंधरा राजे को 21 फीसदी लोग मुख्‍यमंत्री के रूप में अपनी पसंद बता रहे हैं. वहीं 14 फीसद लोग प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष सचिन पायलट को अपनी पसंद बता रहे हैं.

राजस्‍थान में बीजेपी को नुकसान होता दिख रहा है. पार्टी को महज 39 फीसद वोट मिले हैं, वहीं कांग्रेस 44 फीसद वोट लेकर सबसे आगे होती दिख रही है. इन आंकड़ों को सीटों में तब्‍दील करें तो कांग्रेस को अधिकतम 103 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं बीजेपी को 93 सीटें ही हासिल करती दिख रही है. अन्‍य के खाते में 9 सीटें आ सकती हैं.

हालांकि राजस्‍थान में शुक्रवार को हुए मतदान में बंपर वोटिंग होने की सूचना है. शाम 5 बजे तक राजस्‍थान में शाम 5 बजे तक 72.7 फीसदी के बीच मतदान हुआ. हालांकि चुनाव आयोग का फाइनल आंकड़ा आने के बाद इस फीसदी में घटाव बढ़ाव भी हो सकता है. 

First Published: Friday, December 07, 2018 07:25 PM

RELATED TAG: Nnexitpoll, Rajasthan Exit Poll 2018, Exit Poll 2018, Assembly Election Exit Poll, Rajasthan Assembly Election, Exit Poll Rajasthan, Nnexitpoll, Exit Poll Live, Exit Poll Rajasthan Live,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो