logo-image

पहली लिस्‍ट के साथ ही कांग्रेस में शुरू हुआ बवाल, बीडी कल्ला का कटा टिकट

राजस्थान में चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने लगभग सभी जगह-अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, लेकिन इन सबके बीच अब टिकट बंटवारे के साथ हंगामे भी शुरू हो गए हैं. देर रात कांग्रेस की सूची के साथ बीकानेर में कांग्रेस में बग़ावत के तेवर ओर कार्यकर्ताओं का बवाल सड़कों पर आ गया है.

Updated on: 16 Nov 2018, 02:04 PM

जयपुर:

राजस्थान में चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों ने लगभग सभी जगह-अपने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं, लेकिन इन सबके बीच अब टिकट बंटवारे के साथ हंगामे भी शुरू हो गए हैं. देर रात कांग्रेस की सूची के साथ बीकानेर में कांग्रेस में बग़ावत के तेवर ओर कार्यकर्ताओं का बवाल सड़कों पर आ गया है. प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता बीडी कल्‍ला का भी टिकट कट गया है. कांग्रेस की पहली सूची के साथ कही ख़ुशियां तो कहीं साइड इंफ़ेक्ट देखने को मिल रहा हैं. जी हां, राजस्थान की राजनीति में इस बार कई ऐसे बड़े दिग्गज चेहरे सामने आए हैं जिनके पत्ते कट गए हैं, जिनमे सबसे बड़े ब्राह्मण नेताओं में से एक बीकानेर से पांच बार विधायक रहे ओर पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के साथ कई बार मंत्री रह चुके बीडी कल्ला का कल देर रात आयी कांग्रेस की लिस्ट से पत्ता कट गया.

लिस्ट जारी होने के साथ ही बीकानेर मे कल्ला समर्थकों में निराशा छा गई. ऐसे में समर्थक सड़कों पर उतर आए और जमकर हंगामा किया. बवाल मचाते हुए सड़कों पर टायर जलाये और कांग्रेस पार्टी सहित दिग्गज नेताओं के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की. कल्ला के समर्थकों ने बीकानेर के बड़े नेता रामेश्वर डूडी पर भी कल्ला के टिकट कटवाने का आरोप लगा दिया. वही पार्टी ने पिछले दो चुनाव हार चुके कल्ला से किनारा कर लिया है. बीडी कल्ला 1980, 85, 90, 98 और 2003 में पार्टी से विधायक रहे हैं.

वही बीकानेर पश्चिम से यशपाल गहलोत को दावेदार बनाया गया है. यशपाल कांग्रेस ज़िला अध्यक्ष हैं और अब बीकानेर पश्चिम से उम्मीदवार भी ऐसे में उनके घर समर्थकों की भारी भीड़ के बीच जमकर पटाखे छोड़े गए.