logo-image

बीजेपी किसी एक समाज की नहीं अगडे, पिछड़े सभी कि पार्टी: अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी कोई एक जाति और किसी एक समाज की पार्टी नहीं है, बल्कि सबकी पार्टी है.

Updated on: 16 Sep 2018, 07:31 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी कोई एक जाति और किसी एक समाज की पार्टी नहीं है, बल्कि सबकी पार्टी है. पार्टी पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा. पाली में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि ''बीजेपी की यह विशेषता है कि पार्टी किसी जाति और समाज की नहीं है. हमारे नेता नरेन्द्र मोदी ने भारत में विकास का मंत्र 'सबका साथ सबका विकास' बताया. विकास में सबकी भागीदारी होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि बीजेपी पर कभी किसी समाज का ठप्पा नहीं लगा, बीजेपी पार्टी माली, गुर्जर, जाट, और अन्य जाति, अगडे, पिछडे, दलित और आदिवासी सभी लोगों की पार्टी है.

शाह ने कहा कि बीजेपी सभी जातियों की पार्टी है. जब से 2014 के चुनावों के बाद राजस्थान की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आर्शीवाद दिया और सभी की सभी सीटे जीता कर मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया है मोदी ने पिछडे समाज के विकास के लिये पीछे मुडकर नहीं देखा.

शाह ने नेहरू—गांधी परिवार पर हमला करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'राहुल बाबा' कहते हुए कहा कि उनकी चार पीढियों ने शासन किया लेकिन पिछडे वर्ग के लोगों को न्याय नहीं मिला.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछडा वर्ग आयोग को संवेंधानिक दर्जा दिलाने के लिये काम किया है. पार्टी अध्यक्ष ने केन्द्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं.. मुद्रा योजना, अन्नपूर्ण रसौई योजना, भामाशाह योजना सहित अन्य योजनाओं पर प्रकाश डाला.

और पढ़ें- लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी बीजेपी को ऐसे दिलाएंगे जीत, जानें क्या है फार्मूला

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों को उनके उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढाने का निर्णय लिया.