logo-image

बीजेपी के इस राज्‍यसभा सांसद ने उछाला दलित कार्ड, बढ़ी राहुल गांधी और कांग्रेस की मुसीबत

राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री पद के लिए मचे घमासान के बीच राज्‍यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का बड़ा बयान सामने आया है.

Updated on: 14 Dec 2018, 04:02 PM

दौसा (राजस्‍थान):

राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री पद के लिए मचे घमासान के बीच राज्‍यसभा सांसद किरोडी लाल मीणा का बड़ा बयान सामने आया है. मीणा ने कहा, राजस्थान में अनुसूचित जाति और जनजाति से मुख्‍यमंत्री होना चाहिए. किरोड़ी लाल मीणा ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मांग की कि एससी-एसटी वर्ग के विधायक के नाम पर वह मुहर लगाएं. उन्‍होंने कहा, एससी-एसटी वर्ग के विधायकों को भी लामबंद होकर इस तरह की मांग पार्टी के सामने रखनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : सचिन पायलट होंगे राजस्‍थान के डिप्‍टी सीएम, प्रदेशाध्‍यक्ष भी बने रहेंगे, राहुल ने ट्वीट की यह तस्वीर

इससे पहले राज्‍य में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर घमासान मचा हुआ है. अशोक गहलोत का नाम सबसे ऊपर आने के बाद से राज्‍य में सचिन पायलट के समर्थकों ने आसमान सिर पर उठा लिया है. प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठने लगे हैं. लगभग हर जिले से जाम, प्रदर्शन, हंगामा और बवाल की खबरें आ रही हैं. कुछ जगहों पर लोग पानी की टंकियों पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच राज्‍य में महत्‍वपूर्ण स्‍थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सचिन पायलट, अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय की सुरक्षा व्‍यवस्‍था पुख्‍ता कर दी गई है.

यह भी पढ़ें : अशोक गहलोत का नाम आगे चलने से भड़के सचिन पायलट के समर्थक, पूरे प्रदेश में हंगामा-प्रदर्शन

इस बीच बताया जा रहा है कि राजस्‍थान में मुख्‍यमंत्री पद के लिए मामला सुलझ गया है और शुक्रवार शाम 4 बजे इस बारे में घोषणा की जा सकती है. इस बीच राहुल गांधी ने एक तस्‍वीर पोस्‍ट की है, जिसमें वो बीच में दिख रहे हैं और उनके दोनों ओर अशोक गहलोत और सचिन पायलट खड़े हैं. उसमें राहुल गांधी ने लिखा है - The United Colours of Rajasthan. माना जा रहा है कि अशोक गहलोत के नाम पर सचिन पायलट मान गए हैं.