logo-image

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्‍ट, 131 प्रत्‍याशियों की घोषणा

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में 131 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने उम्‍मीदवारों की सूची जारी की.

Updated on: 12 Nov 2018, 11:37 AM

नई दिल्ली:

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में 131 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने उम्‍मीदवारों की सूची जारी की. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार शाम को दिल्ली में हुई बैठक में उम्‍मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया. केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्‍थान के चुनाव को लेकर व्‍यापक चर्चा हुई. उसके बाद प्रत्‍याशियों की घोषणा की गई. चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई वरिष्‍ठ मंत्री और पार्टी नेता उपस्‍थति रहे. इन नेताओं के अलावा राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी बैठक में शरीक हुईं.

बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होगा. सोमवार को अधिसूचना जारी होने के साथ ही राज्‍य में औपचारिक रूप से राज्‍य में चुनावी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रत्‍याशियों द्वारा नामांकन पत्र भरने सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. राज्‍य में 19 नंवबर तक प्रत्‍याशी नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे.

राजस्‍थान चुनाव के लिए बीजेपी की पहली लिस्‍ट इस प्रकार है:

इस ट्वीट के जरिए राजस्‍थान बीजेपी ने उम्‍मीदवारों के लिस्‍ट फाइनल होने की जानकारी दी.