logo-image

लुधियाना: यूथ अकाली दल ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर पोती कालिख, कहा- सिख दंगों के लिए राहुल गांधी माफी मांगे

लुधियाना में स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने का मामला सामने आया है. यूथ अकाली दल ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोती है.

Updated on: 25 Dec 2018, 03:52 PM

नई दिल्ली:

लुधियाना में स्वर्गीय प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतने का मामला सामने आया है. यूथ अकाली दल ने राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोता है. उनका कहना है कि सिख कत्लेआम के दोषी सज्जन सिंह को कोर्ट द्वारा सजा दिए जाने के बाद राहुल गांधी को पूरी सिख समुदाय से माफी मांगनी चाहिए थी. लेकिन राहुल गांधी ने ऐसा कुछ नहीं किया. अकाली दल ने इसके साथ ही राजीव गांधी को दिए गए भारत रत्न वापस लेने की मांग भी की.

वहीं, कांग्रेस ने राजीव गांधी की प्रतिमा को दूध से नहलाकर साफ किया. कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि अकाली दल का अस्तित्व खत्म हो चुका है. मीडिया की सुर्खियां बटोरने के लिए घटिया काम को अंजाम दे रहे हैं. राजीव गांधी की प्रतिमा पर कालिख पोतना उसी के तहत किया गया काम है. कानून उन्हें सजा देगी.

इसे भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: मंत्री पद नहीं मिलने से इन दिग्गज नेताओं के फूटे बगावत के सुर, कांग्रेस आलाकमान से न्याय की लगाई गुहार

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने सज्जन कुमार को 1984 सिख विरोधी दंगों में दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी. इसके साथ ही अदालत ने कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर करने का आदेश भी दिया था. 31 अक्टूबर 1984 में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली के सांय छावनी क्षेत्र राजनगर में भीड़ ने सिखों की हत्या कर दी थी. आधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक, देश में काम से कम 2700 सिखों की हत्या कर दी गई थी. 1984 में बाॅडीगार्ड सतवंत सिंह और बेअंत सिंह ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या कर दी थी.