logo-image

पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू ने अफ़ीम की खेती को लीगल करने की मांग की

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी मांग का समर्थन करते हुए कहा कि मेरे चाचा भी दवाई के तौर पर अफ़ीम का सेवन करते थे और इसी वजह से वो लंबे समय तक ज़िंदा रहे.

Updated on: 02 Oct 2018, 10:04 AM

नई दिल्ली:

आप (आम आदमी पार्टी) सांसद धर्मवीर गांधी के मांग का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि अफ़ीम की खेती को वैद्य कर देना चाहिए. उतना ही नहीं उन्होंने अपनी मांग का समर्थन करते हुए कहा कि 'मेरे चाचा भी दवाई के तौर पर अफ़ीम का सेवन करते थे और इसी वजह से वो लंबे समय तक ज़िंदा रहे. बता दें कि इससे पहले पटियाला से AAP सांसद धर्मवीर गांधी ने राज्य में अफीम की खेती और उससे बनने वाले सामान को लीगल करने की मांग की थी.

सिद्धू ने कहा, 'धर्मवीर सिंह बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं, मैं उनका समर्थन करता हूं. मेरे चाचा भी अफीम को दवा के तौर पर इस्तेमाल करते थे और उन्होंने लंबी जिंदगी जी.'

सिद्धू का यह बयान इसलिए भी काफी ख़ास हो जाता है क्योंकि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की सरकार पंजाब में नशे के जाल को खत्म करने की मुहिम में जुटी है. सीएम ने पड़ोसी राज्यों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान से भी पंजाब की नशे के खिलाफ इस लड़ाई में सहयोग देने की अपील की है.

और पढ़ें- लखनऊ एनकाउंटर: विवेक तिवारी हत्याकांड की कहानी, जानिए इकलौती चश्मदीद की ज़ुबानी

बीते दिनों ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सरकारी अधिकारियों का डोप टेस्ट कराने की बात कही थी, जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया था.