BREAKING NEWS
  • रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पंजाब नेशनल बैंक पर 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया- Read More »
  • बिहार : केंद्रीय मंत्री रविशंकर और आर के सिन्हा के समर्थकों के बीच पटना में मारपीट- Read More »
  • IPL 12, DC vs CSK Live: दिल्ली ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला- Read More »

कल रात को यूं ही नहीं दहले थे अमृतसर के लोग, जानें 'धमाकों' का सच

News state Bureau  |   Updated On : March 15, 2019 03:54 PM
कल रात को यूं ही नहीं दहले थे अमृतसर के लोग, जानें 'धमाकों' का सच

कल रात को यूं ही नहीं दहले थे अमृतसर के लोग, जानें 'धमाकों' का सच

नई दिल्‍ली:  

अमृतसर में गुरुवार आधी रात के बाद लोग सो न सके. लोगों का कहना है कि दो तेज धमाकों से उनकी नींद उड़ गई. ऐसा लगा कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध शुरू हो गया. दूसरी ओर पुलिस धमाकों की खबर से इन्‍कार कर रही थी. शुक्रवार सुबह 'धमाकों' पर से पर्दा हटा तब लोगों ने राहत की सांस ली.

दरअसल, यह बात सही है कि गुरुवार रात को लोगों ने धमाकों जैसी आवाज सुनी थी पर वह धमाका नहीं था. यह भारतीय वायुसेना बड़े पैमाने पर किया गया अभ्‍यास था, जिसमें बड़ी संख्‍या में लड़ाकू विमानों ने हिस्‍सा लिया था. इस अभ्‍यास में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने सुपरसोनिक स्‍पीड में उड़ान भरी थी. यह अभ्यास वायुसेना की आपात स्‍थिति में निपटने की तैयारी को परखने के लिए और पाकिस्‍तानी वायुसेना की किसी भी हरकत का जवाब देने के लिए किया गया था. दरअसल पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है.

बता दें कि बीती रात अमृतसर में बीती रात कुछ इलाकों में लोगों को धमाकों की तेज आवाज सुनाई दी. आवाज इतनी तेज थी कि घरों की दीवारें तक कांप गईं. इससे लोग दहशत में आ गए और यह समझने लगे कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच शायद कोई जंग शुरू हो गई है. हालांकि इस संबंध में पुलिस का कहना है कि धमाकों का कोई भी मामला रिपोर्ट नहीं किया गया है, लेकिन लोग दहशत में हैं. पुलिस ने लोगों को न घबराने की अपील करते हुए अफवाहों से बचने को कहा है.

ADCP जगजीत सिंह वालिया ने कहा, 'मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे सोशल मीडिया पर अफवाहों पर विश्वास न करें. सब कुछ ठीक है, हमारी जानकारी के अनुसार कुछ भी नहीं हुआ है.'

First Published: Friday, March 15, 2019 11:26 AM

RELATED TAG: Amrisar Blasts, Indian Airforce, Airforce Exercise, Amritsar, Supersonic Speed,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो