logo-image

1984 सिख विरोधी दंगे में आया फैसला, सिख समाज ने सज्‍जन कुमार को फांसी देने की रखी मांग

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के द्वारा कमलनाथ को सीएम पद दिए जाने के बाद सिख समाज कांग्रेस के विरोध में उतर आया है.

Updated on: 17 Dec 2018, 03:14 PM

फतेहाबाद:

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के द्वारा कमलनाथ को सीएम पद दिए जाने के बाद सिख समाज कांग्रेस के विरोध में उतर आया है. फतेहाबाद के रतिया इलाके में लोकल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष ने प्रेस वार्ता कर कहा, कमलनाथ पर 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों को भड़काने का आरोप है. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस को कमलनाथ को कोई अहम पद नहीं देना चाहिए. इससे सिख समुदाय में रोष फैलेगा. उन्‍होंने सिख विरोधी दंगों में दोषी करार दिए गए सज्जन कुमार को फांसी देने की मांग की है.

मध्यप्रदेश में कांग्रेस के द्वारा कमलनाथ को सीएम पद दिए जाने के मामले में सिखों ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. फतेहाबाद के रतिया इलाके में सोमवार को लोकल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष रणजीत सिंह भानीखेड़ा ने प्रेस वार्ता कर उन्होंने मध्यप्रदेश में कांग्रेस के द्वारा कमलनाथ को सीएम पद दिए जाने का विरोध किया.

उन्होंने आरोप लगाया कि 1984 के दंगों में कमलनाथ दोषी हैं, लेकिन कांग्रेस उन्‍हें अहम पद दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिख समाज के जख्मों पर नमक छिड़क रही है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपना यह फैसला वापस लेना चाहिए और कमलनाथ को सख्त सजा दी जानी चाहिए. वहीं कोर्ट के द्वारा सज्जन कुमार को सिख दंगों में दोषी करार दिए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि सज्जन कुमार को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, ताकि सिख समाज को न्याय मिल सके.