पंजाब के गुरुदासपुर में शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता गुरुबचन सिंह खालसा की गोली मारकर हत्या

पंजाब के गुरुदासपुर जिले में एक 79 साल के बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या किए जाने को लेकर पंजाब पुलिस ने मंगलवार को सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल और उसके बेटे की तलाश शुरू की।

  |   Updated On : March 15, 2017 12:09 AM

नई दिल्ली:  

पंजाब के गुरुदासपुर जिले में एक 79 साल के बुजुर्ग की गोली मारकर हत्या किए जाने को लेकर पंजाब पुलिस ने मंगलवार को सेना के एक सेवानिवृत्त कर्नल और उसके बेटे की तलाश शुरू की। यहां से करीब 250 किमी दूर गुरुदासपुर जिले के पोरछिची गांव में सोमवार की शाम को शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता गुरुबचन सिंह खालसा की कथित रूप से कर्नल (सेवानिवृत्त) सुरजीत सिंह ने हत्या कर दी।

सुरजीत के कथित तौर पर इलाके के कांग्रेस नेता से संबंध होने को लेकर तनाव बढ़ गया। पुलिस ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी सेना अधिकारी गांव में बीते कुछ दिनों से अपने घर से एक लाउडस्पीकर के जरिए गुरुबचन सिंह और उनके परिवार को धमकी दे रहा था।

हत्या की घटना सोमवार की शाम सेवानिवृत्त सेना अधिकारी की गुरुबचन सिंह से एक बहस के बाद हुई। आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि अकाली नेता की कांग्रेस सदस्य द्वारा हत्या राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता की वजह से हुई। आप ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने से पहले कांग्रेस के लोगों ने अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

पंजाब में बीते दो दिनों में हत्या की यह दूसरी घटना है, जो राजनीतिक और व्यक्तिगत शत्रुता की वजह से हुई। रविवार को मनसा जिले के बारेटा गांव में दो कांग्रेस समर्थकों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों लोगों की हत्या का आरोप इनके प्रतिद्वंद्वी अकाली दल समर्थकों पर लगा है। हत्या की वजह स्थानीय ट्रक यूनियन पर वर्चस्व की लड़ाई को बताया गया है।

First Published: Wednesday, March 15, 2017 12:03 AM

RELATED TAG: Punjab, Sad, Gurdaspur,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो