logo-image

अमरिंदर सिंह 16 मार्च को लेंगे पंजाब सीएम पद की शपथ, नवजोत सिद्धू को कैबिनेट में मिल सकती है जगह

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार (16 मार्च) को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट में जगह दे सकते हैं।

Updated on: 14 Mar 2017, 10:22 PM

नई दिल्ली:

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार (16 मार्च) को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन मनप्रीत सिंह बादल, नवजोत सिंह सिद्धू, रजिया सुल्तान, रान गुरजती सिंह, चरणजीत सिंह चन्नी, ब्रह्म मोहिंदर, त्रिपत राजेंद्र सिंह बाजवा और अरुण चौधरी मंत्री को कैबिनेट में जगह दे सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक राणा केपी सिंह को पंजाब विधानसभा का स्पीकर बनाया जा सकता है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को सादे समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सिंह ने यह कदम पंजाब की वित्तीय स्थिति को देखते हुए उठाया है।

अमरिंदर के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया है कि राज्य की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए वह शपथ ग्रहण समारोह में कोई अनावश्यक या बेकार का खर्च नहीं करना चाहते।'

पंजाब के राज्यपाल वी. पी. सिह बदनोर 16 मार्च को अमरिंदर सिंह को शपथ दिलाएंगे। कांग्रेस ने बीते शनिवार घोषित किए गए पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों में 117 सीटों में से 77 पर शानदार जीत हासिल की। कांग्रेस एक दशक के बाद सत्ता में लौटी है।

पटियाला के शाही परिवार से आने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह सादे समारोह में शपथ ग्रहण करेंगे। इसके विपरीत उनके पूर्ववर्ती प्रकाश सिंह बादल ने 2007 व 2012 में शपथ ग्रहण समारोह में सार्वजनिक तौर पर करोड़ों रुपये खर्च किए थे।

और पढ़ें: गोवा CM शपथ पर कांग्रेस बोली, मनोहर पर्रिकर हैं 'दो दिन के सुल्तान'

अमरिंदर सिंह ने एक बयान में कहा, 'मेरी सरकार राज्य को वित्तीय निराशा से बाहर लाने को प्रतिबद्ध है, जिसमें पिछली सरकार द्वारा इसे डूबा दिया गया है। इस नाजुक समय में हर संभव कदम रुपये बचाने के लिए उठाए जाएंगे।'

कांग्रेस नेता ने पंजाब चुनाव के दौरान दावा किया था कि राज्य पर 200,000 करोड़ रुपये का कर्ज है। अमरिंदर सिंह के कांग्रेस विधायकों को दिए गए निर्देश के अनुसार 'राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में कोई भी आडंबर नहीं किया जाएगा।'

और पढ़ें: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा, धर्मांतरण और दूसरे के धार्मिक स्थलों पर हमला इस्लाम में अपराध