logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नवजोत सिंह सिद्धू को इन पोस्टरों के जरिए पंजाब के कांग्रेसी नेताओं ने दिया जवाब

पंजाब में सोमवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट की बैठक आज हो रही है.

Updated on: 03 Dec 2018, 03:47 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में सोमवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट की बैठक आज हो रही है. इस बैठक में माना जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के बयान के बाद भी कोई फैसला हो. कहा जा रहा है कि राज्य सरकार के मुखिया नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के करतारपुर साहेब जाने को लेकर नाराज हैं. इतना ही नहीं वहां से आने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा की गई बयानबाजी से पंजाब सरकार के प्रमुख मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नाराज हैं.

अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने का विरोध भी किया था. इतना ही नहीं उन्होंने साफ कह दिया था नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने से उन्होंने मना किया था लेकिन सिद्धू नहीं मानें. इतना ही नहीं, जब सिद्धू वापस आए तब उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि मेरे कप्तान राहुल गांधी है, कैप्टन अमरिंदर सिंह तो आर्मी के कैप्टन थे और मेरे और उनके कप्तान राहुल गांधी है. इसी के साथ उन्होंने तब यह भी दावा किया था कि राहुल गांधी के कहने पर ही वह पाकिस्तान गए थे और फिर यह भी कहा कि पार्टी के 50 से ज्यादा वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पाकिस्तान जाने के लिए बधाई थी और पीठ थपथपाई थी.

(पंजाब में इस प्रकार के होर्डिंग लगाए गए हैं.)

इस सबके बाद जब पाकिस्तान का बयान आया कि पाकिस्तान की गूगली में भारत फंस गया था तब सिद्धू ने अपने बयान से पल्टी मारी और कहा कि वह निजी बुलावे पर वहां गए थे. इस सब घटना क्रम के बाद पंजाब के चार मंत्रियों ने अपना विरोध दर्शाते हुए नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा मांगा है. इन मंत्रियों ने सीएम से नवजोत सिंह सिद्धू को हटाने की मांग भी की है.

सिद्ध के बयान से नाराज पंजाब सरकार के मंत्री और कुछ कांग्रेसी नेताओं ने कुछ पोस्टर और होर्डिंग लगाकर नवजोत सिंह सिद्धू को जवाब दिया है. इस पोस्टर में इन लोगों ने कहा है कि पंजाब दा कैप्टन सड्डा कैप्टन.