logo-image

पंजाब : पंचायती चुनाव में की गई तेजाब डालकर बैल्ट पेपरों को जलाने की कोशिश

फाजिल्का के गांव टेकू वाला में एक उम्मीदवार पक्ष द्वारा बैल्ट बॉक्स में तेजाब डाल कर बैलट पेपरों को जलाने की कोशिश की गई.

Updated on: 31 Dec 2018, 12:57 PM

नई दिल्ली:

रविवार को पंजाब में पंचायती चुनाव हुए है. जिसमें हजारों की संख्या में सरपंच और पंच उम्मीदवार के तौर पर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे. बताया जा रहा है कि दोपहर तक जिला भर में चुनाव का काम शांतिपूर्वक चल रहा था लेकिन बाद दोपहर फाजिल्का के गांव टेकू वाला में एक उम्मीदवार पक्ष द्वारा बैल्ट बॉक्स में तेजाब डाल कर बैलट पेपरों को जलाने की कोशिश की गई. जिसके बाद देखते ही देखते दूसरे पक्ष के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामा इतना बढ़ गया कि भारी पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा और इस घटना की जानकारी मिलने पर फाजिल्का डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह और फाजिल्का के एसएसपी डॉक्टर केतन बलीराम पाटील मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई.

यह भी पढ़ें- अमृतसर हादसा : 300 पन्‍नों की जांच रिपोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू और नवजोत कौर को क्‍लीन चिट!

इस घटना के बाद एक पक्ष के आदमी ने बताया कि अमरजीत सिंह नाम का उम्मीदवार सरपंच पद का चुनाव लड़ रहा है जो कि चुनाव जीत भी सकता है लेकिन दूसरे पक्ष के आदमी जसविंदर सिंह और उसके परिवारिक सदस्यों द्वारा बेल्ट बॉक्स में तेजाब जैसी कोई चीज डाल कर बैल्ट पेपरों को जलाने की कोशिश की गई. इस मौके पर घटनास्थल पर पहुंचे फाजिल्का के डिप्टी कमिश्नर मनप्रीत सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि किसी व्यक्ति द्वारा बैल्ट बॉक्स में कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर बैलट पेपरों को जलाने की कोशिश की गई जिस पर वह मौके पर पहुंचे हैं और देखा कि जिस बैल्ट बॉक्स को जलाने की कोशिश की गई थी वह सरपंच चुनाव वाला बैलेट बॉक्स था लेकिन उसमें किसी तरह का नुकसान होने से बच गया.

उन्होंने बताया कि इस बूथ में टोटल वोट 158 है जिसमें से 147 वोट पोल हो चुकी थी और जब इस बक्से को खोल कर वोटों की गिनती की गई तो उसमें 137 बैल्ट पेपर बिल्कुल सुरक्षित थे और 10 बेल्ट पेपरों को थोड़ा नुकसान हुआ था लेकिन जब उन्होंने इन वोटों की गिनती की तो एक कैंडिडेट जो अमरजीत सिंह है उसको 86 वोट्स पड़े थे और दूसरा उम्मीदवार जसविंदर सिंह है उसको 46 वोट पड़े हैं. उन्होंने कहा कि अगर खराब हुई 10 वेल्ट पेपर की वोटे भी अगर बलविंदर सिंह को पड़ी मान लि जाए तो भी 46 में 10 वोटे और मिलाने पर भी दूसरे उम्मीदवार से काफी कम वोट हुए हैं जिस पर दूसरे उम्मीदवार अमरजीत सिंह को जीता करार दे दिया गया है. उन्होंने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले दूसरे पक्ष के उम्मीदवार जसविंदर सिंह के भाई और भाभी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उन पर बनती कार्रवाई की जाएगी और बाकी सभी जगह चुनाव शांतिपूर्वक तरीके से हुआ है.