नवजोत सिंह सिद्धू जारी रख सकते हैं कॉमेडी शो, पंजाब के एडवोकेट जनरल ने दिखाई हरी झंडी

एडवोकेट जनरल की इस राय के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह ने राहत की सांस ली है।

  |   Updated On : March 24, 2017 08:05 AM
File Photo- Getty images

File Photo- Getty images

नई दिल्ली:  

पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू टीवी पर कॉमेडी शो कर सकते हैं। हालांकि एडवोकेट जनरल ने यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया है कि निजी टीवी चैनल में काम करना लाभ के पद में नहीं आता है। यानी ये मामला ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का नहीं है।

एडवोकेट जनरल की इस राय के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह ने राहत की सांस ली है। उन्होंने कहा कि सिद्धू के टीवी शो में बने रहने को लेकर अब कोई बाधा नहीं है, लिहाजा उनका मंत्रालय नहीं बदला जाएगा। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर उनका शो में काम करना हितों के टकराव का मामला होगा तो उनका मंत्रालय (संस्कृति) बदल दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, स्कूल में टीशर्ट पहन कर ना जाएं टीचर्स

नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्री बनाए जाने के बाद से ही ये सवाल उठाया जा रहा था कि क्या नवजोत सिंह सिद्धू को टीवी पर कॉमेडी शो करने चाहिए? क्या ऐसा करना लाभ के पद नियमों के खिलाफ है? इस पर कुछ केंद्रीय मंत्रियों ने कहा कि सिद्धू को टीवी शो छोड़ देना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना लाभ के पद (ऑफिस ऑफ प्राफिट) के नियमों के खिलाफ है।

कहा जा रहा है कि सिद्धू को उनके मन मुताबिक मंत्रालय नहीं मिला, यही वजह है कि अपना विरोध जताने के लिए वे टीवी पर शो जारी रखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, पिछड़े लोगों की देखभाल के लिया बनेगा कमीशन, आर्थिक और शैक्षिक पिछड़ापन होगा आधार

बता दें कि इससे पहले लाभ के पद के नियमों के तहत अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद ने वर्ष 2014 में मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद वकालत करने का अपना लाइसेंस सौंप दिया था। बाबुल सुप्रियो ने भी भारी उद्योग एवं सार्वजनिक उपक्रम मंत्री बनने के बाद वाणिज्यिक पार्श्वगायन छोड़ दिया था। ऐसा ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को करने को कहा गया था जब वे संप्रग सरकार में मंत्री बने थे। उस समय वे कंपनियों में निदेशक पद पर थे।

क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने पिछले हफ्ते हास्य शो द कपिल शर्मा शो पर अपनी साप्ताहिक उपस्थिति जारी रखने की बात कही थी। सिद्धू ने कहा था, 'मैं कॉमिडी शो नहीं छोड़ूंगा। इसकी वजह से मेरा काम भी प्रभावित नहीं होगा। मैं रात में रिकॉर्डिंग करूंगा तथा सुबह अपने ऑफिस में मिलूंगा। यह काम मुश्किल जरूर है लेकिन इसे जारी रखूंगा।' उन्होंने कहा, 'मैं पंजाब की पूरे जी जान से सेवा करूंगा। पंजाब को संवारने के लिए काम करूंगा। यह मेरे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।'

ये भी पढ़ें- 31 मार्च से बंद हो जाएगा रीगल सिनेमाघर, अनुष्का शर्मा की 'फिल्लौरी' होगी आख़िरी फिल्म

First Published: Thursday, March 23, 2017 11:29 PM

RELATED TAG: Navjot Singh Sidhu, Attorny General,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो