logo-image

पंजाब चुनाव में जीत के बाद बोले अमरिंदर सिंह, 'बदले की राजनीति नहीं होगी, मोदी ने दिया है सहयोग का आश्वासन'

अमरिंदर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे शनिवार को बात की थी और यह भरोसा दिया पंजाब के लिए वह केंद्र से हर संभव मदद देंगे।

Updated on: 12 Mar 2017, 02:11 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में कांग्रेस को 10 साल बाद बड़ी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले और राज्य के अगले संभावित मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा है कि किसी के भी खिलाफ बदले की कार्रवाई नहीं की जाएगी। अमरिंदर ने कहा कि किसी भी मामले की जांच के बाद ही कोई एक्शन लिया जाएगा।

अमरिंदर ने यह बात बिक्रम मजीठा को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा। चुनाव के समय कांग्रेस ने नशे के मामले में बिक्रम मजेठिया को घेरने की कोशिश की थी।

मोदी से भी की बात

साथ ही अमरिंदर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे शनिवार को बात की थी और यह भरोसा दिया पंजाब के लिए वह केंद्र से हर संभव मदद देंगे। अमरिंदर सिंह ने कहा, 'कल प्रधानमंत्री से मुझसे बात की। उन्होंने कहा कि आपको पंजाब के लिए जो चाहिए, उसमें वह मदद करने के लिए तैयार हैं।'

नशे की समस्या, अशिक्षा और स्वास्थ्य पर नजर

अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में नशे की समस्या से निपटने के लिए मनोचिकित्सकों की जरूरत है। अमरिंदर के मुताबिक इसके अलावा दो अन्य जरूरी चीजें शिक्षा और स्वास्थ्य हैं, जिन पर ध्यान देना जरूरी होगा।

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव परिणाम 2017: पंजाब में क्यों हारे केजरीवाल, ये रहे अहम कारण

राहुल गांधी से हुई अमरिंदर की बात

पत्रकारों से बात करते हुए अमरिंदर सिंह ने बताया कि उनकी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से बात हुई है। अमरिंदर ने कहा, 'उन्होंने कहा कि वेल डन अमरिंदर। इस पर मैंने कहा 'शुक्रिया राहुल'।

यह भी पढ़ें: अकाली-बीजेपी की 10 साल की सत्ता को जनता ने किया खारिज, जानें हार की वजहें