कांग्रेस में आए सिद्धू बीजेपी पर हमलावर, बोले- 'वह अकाली बचायें, मैं पंजाब' पढ़िए, सिद्धू के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें

सिद्धू ने अकाली दल पर आरोप लगाते हुए पंजाब में ड्रग्स का मसला उठाया और पंजाब से बाहर किए जाने के लिए खुद के साथ साजिश होने की भी बात कही।

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2017 05:48 PM
फोटो- ANI

फोटो- ANI

नई दिल्ली:  

कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद को पैदाइसी कांग्रेसी बताते हुए सिद्धू ने बादल परिवार पर जमकर निशाना साधा। सिद्धू ने कहा कि वह पंजाब को बेचने वालों की हर एक पोल खोलेंगे। सिद्धू ने कहा कि बादल परिवार ने पंजाब को खोखला कर दिया।

सिद्धू के मुताबिक जो पंजाब कभी देश का गौरव हुआ करता था और अन्नदाता कहा जाता था, आज अपनी बदहाली पर रो रहा है।

अपने शेरो-शायरी के अंदाज में सिद्धू ने पंजाब में ड्रग्स का मसला उठाया और पंजाब से बाहर किए जाने के लिए खुद के साथ साजिश होने की भी बात कही। सिद्धू ने ड्रग्स का मसला उठाते हुए आरोप लगाया इस कारोबार को राज्य में राजनीतिक शरण मिल रहा है। पुलिस और ड्रग्स कारोबारियों में गठजोड़ है और इसलिए आज पंजाब का युवा बर्बाद हो रहा है।

पढ़िए, सिद्धू के प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें:

1. ड्रग्स पंजाब की सच्चाई है, अन्नदाता को भिखारी बना दिया। मैं हैरान हूं कि कोई नहीं बोला ड्रग्स पंजाब की सच्चाई है। ड्रग्स दूसरे राज्यों में उतना क्यों नहीं बिकता। क्योंकि पुलिस को पंजाब में कटपुुतली बना दी गई है। ड्रग्स के कारोबार को राजनीतिक शऱण मिल रहा है। पंजाब की हालत पर आज फिल्में बन रही हैं।

2. मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं। मेरी घर वापसी हुई है। मेरा अस्तित्व कांग्रेस है। कांग्रेस में आकर जड़ों से जुड़ गया, मेरे पिता बरसों तक कांग्रेस में रहे। ये सिद्धू की निजी लड़ाई नहीं, पंजाब की लड़ाई है। मैं अलख जगाने आया हूं, एक जरिया चाहिए था वह कांग्रेस से मिला।

3. मैंने राहुल गांधी को कोई नाम नहीं दिया। मुझे भी बहुत कुछ कहा गया, यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, पंजाब की लड़ाई है। इसे बड़े स्तर पर सोचने की जरूरत है। मैं यहां पजांब के लिए आया हूं।

4. भारतीय जनता पार्टी से मेरा कोई मनमुटाव नहीं है। बीजेपी ने अकाली और बादल परिवार से साथ एलायंस को चुना जबकि सिद्धू ने पंजाब को चुना। मेरा कोई निजी एजेंडा नहीं है।

5. ड्रग्स की समस्या से निपटने के रोडमैप पर सिद्धू ने कहा- अपराधी को अपराध का भय होना चाहिए। सिंगापुर में ड्रग्स आसानी से क्यों नहीं मिलता या किसी और राज्य में क्यों नहीं मिलता। जब मुंशी ही अपराधियों से मिल जाए तो क्या होगा। मेरी राहुल गांधी से बात हुई है। ड्रग्स से निपटने के लिए हम कड़े कानून बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: राहुल को पप्पू बताने वाले सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने पर लोगों ने ट्विटर पर जमकर उड़ाया मजाक

6. सारा पंजाब जानता है साजिश किसने की, सिद्धू को पंजाब से बाहर करने की कोशिश किसने की। सिद्धू भगौड़ा नहीं, वचन से फिरने को तैयार नहीं। सिद्धू ने कहा कि वह किसी के भी अंदर काम करने को तैयार हैं और कांग्रेस हाईकमान जो कहेगा, वह करेंगे।

7. सिद्धू ने कांग्रेस को कौशल्या और बीजेपी, अकाली दल को कैकयी मंथरा बताते हुए कहा- 'जनता तय करे कि कैकयी और मंथरा कौन है।'

8. कांग्रेस में शामिल होने के लिए किसी डील के सवाल पर सिद्धू ने कहा, 'हर किसी की अपनी मांग होती है। लेकिन मेरा कोई निजी एजेंडा नहीं है। मैं पंजाब और पंजाबियत की बात करता रहूंगा।'

9. सिद्धू ने साथ ही कहा कि पार्टी जहां से भी कहेगी, वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

10. कोई भी पार्टी भ्रष्टाचारी नहीं होती। जो लोग इसे चला रहे हैं वह भ्रष्टाचारी हैं। पंजाब की जनता बादल परिवार को सत्ता से उखाड़ फेकेगी। मैं एक सैनिक हूं और पंजाब के लिए लड़ता रहूंगा।

First Published: Monday, January 16, 2017 12:20 PM

RELATED TAG: Navjot Singh Sidhu, Congress, Rahul Gandhi, Bjp, Shiromani Akali Dal,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो