logo-image

Nirankari Bhawan Attack : मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान, राजनाथ सिंह ने की अमरिंदर सिंह से बात

पंजाब के अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हैंड ग्रेनेड से हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

Updated on: 18 Nov 2018, 03:59 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के अमृतसर के राजासांसी गांव में निरंकारी भवन पर हैंड ग्रेनेड से हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया है. उन्‍होंने यह भी कहा है कि घायलों का अस्‍पतालों में मुफ्त इलाज किया जाएगा. बता दें कि इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई थी और 15-20 लोग घायल हैं. घायलों में कुछ की हालत बहुत ही गंभीर है. घटना की सूचना मिलते ही पंजाब के गृह सचिव और DGP अमृतसर रवाना हो गए हैं. इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है. दिल्‍ली में भी निरंकारी भवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घटना की निंदा की है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उनसे बात कर मृतकों के प्रति संवेदना जताई है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बारे में कहा, "पंजाब के अमृतसर में ग्रेनेड हमले में लोगों की मौत का बहुत दुख है. यह बहुत ही निंदनीय घटना है. इस हमले में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनको लेकर संवेदना व्‍यक्‍त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना करता हूं. मैंने पंजाब के मुख्‍यमंत्री से बात की है. उन्‍होंने हालात के बारे में पूरी जानकारी दी है. घटना को लेकर हमलावरों के खिलाफ जो भी सख्‍त कार्रवाई होगी, की जाएगी."

दूसरी ओर, पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान और दिल्‍ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. राजासांसी गांव पाकिस्‍तानी सीमा के पास बसा है. आईजी (बॉर्डर) सुरिंदरपाल सिंह परमार ने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसारा, रविवार को धार्मिक सत्‍संग चल रहा था, जिसमें करीब 250 लोग मौजूद थे. इस बीच दो बाइक सवार आए और हैंड ग्रेनेड फेंककर निकल भागे. इसमें 3 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 से 20 लोग घायल हैं.