logo-image

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

Updated on: 12 Jan 2017, 10:10 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को 23 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इस सूची में अकाली दल के कुछ पूर्व नेताओं के भी नाम हैं। हालांकि, क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने को लेकर रहस्य अभी बरकरार है।

कांग्रेस ने तीसरी सूची में अमृतसर (पूर्व) के लिए उम्मीदवार का नाम नहीं घोषित किया है। इसी सीट से नवजोत कौर सिद्धू की जगह उनके पति नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव लड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'पंजाब का CM पंजाब से ही होगा, मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं'

कांग्रेस चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अब तक अपने 100 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। 117 सदस्यीय विधानसभा के लिए उसे अब सिर्फ 17 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी है।

हाल में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व अकाली नेता कमलजीत सिंह करवाल का चयन आतम नगर से चुनाव लड़ने के लिए किया गया है। एक और पूर्व अकाली नेता प्रीतम सिंह कोतभाई को बुछोमंडी (अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित) सीट से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: सिसोदिया के बयान के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा- पंजाब के लोगों को गुमराह कर रही है 'आप'

दीपिंदर सिंह ढिल्लन (डेरा बस्सी) को भी कांग्रेस ने टिकट दिया है। उन्हें शिरोमणि अकाली दल ने पिछले वर्ष पार्टी से निकाल दिया था। तीसरी सूची को कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने जारी किया।