logo-image

नवजोत सिद्धू ने किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, गाड़ियों समेत घुसे पोलिंग बूथ में

बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में वोटिंग के दौरन कथित तौर पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया।

Updated on: 04 Feb 2017, 10:59 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब में वोटिंग के दौरन कथित तौर पर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया। सिद्धू अपने परिवार के साथ निजी कारों से वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे थे।

सूत्रों का कहना है कि चार बार सांसद रहे सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और बेटे करन सिद्धू के साथ तीन निजी लग्जरी गाड़ियों से वोट डालने के लिए माता सरूप रानी कॉलेज के परिसर में पहुंचे थे।

सिद्धू कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर पूर्व सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक दिव्यांग और बीमार लोगों के अलावा किसी को भी गाड़ियों के साथ मतदान केंद्र में जाने की इजाजत नहीं है।

ये भी पढ़ें: पंजाब विधानसभा चुनावः छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हुआ संपन्न

सिद्धू और उनके परिवार के लोग तीन अलग-अलग एसयूवी में आए थे। मतदान केंद्र के मुख्य गेट पर अर्धसैनिक बलों ने सिद्धू के काफिले को रोका भी। सिद्धू ने उनसे कहा कि उनके पास गाड़ियों समेत अंदर जाने की विशेष अनुमति है और वे अंदर चले गए।

पूछे जाने पर डिप्टी कमिश्नर और निर्वाचन अधिकारी बसंत गर्ग ने कहा कि इस बारे में उन्हें एक शिकायत मिली है।

ये भी पढ़ें: अमरिंदर सिंह के पोलिंग बूथ पर लाल कालीन से हंगामा, चुनाव आयोग ने इसे बताया मॉडल पोलिंग बूथ

गर्ग ने कहा, "हम सीसीटीवी की मदद से तथ्यों की जांच कर रहे हैं। वैध साक्ष्यों से ये पाया गया कि उनकी गाड़ियां परिसर के अंदर थीं तो निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। सिद्धू के पास गाड़ियों के साथ जाने की अनुमति नहीं थी।"

सिद्धू की पत्नी मनजोत कौर सिद्धू ने अमृतसर ईस्ट से पिछले विधानसभी चुनाव में जीत दर्ज की थी। वो बीजेपी के टिकट से जीती थीं।