News Nation Logo

जियो 4G फोन किया बुक, अब स्टेटस ऐसे कर सकते हैं चेक

उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में जियो फोन मिलने शुरू हो जाएंगे। जियो ने बुकिंग स्टेटस चेक करने के दो विकल्प भी दिए हैं।

News Nation Bureau | Updated : 31 August 2017, 07:17:27 AM
जियो फोन

जियो फोन

1
जियो फोन की बुकिंग 24 अगस्त को शुरू होने के बाद करीब डेढ़ दिन बाद अचानक बंद हो गई। अब ग्राहक बेसब्री से इसके आने का इंतजार कर रहे हैं। आईए, हम आपको बताते हैं कि आप अपने फोन का स्टेटस कैसे चेक कर सकते हैं।
जियो फोन

जियो फोन

2
हालांकि यह अभी साफ नहीं हो सका है कि कंपनी ये फोन कब डेलिवर करेगी। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि सितंबर में यह मिलने शुरू हो जाएंगे। फिर भी जियो ने बुकिंग स्टेटस चेक करने के दो विकल्प दिए हैं। इसके जरिए ग्राहक जान सकेंगे कि उनका फोन कब तक उनके पास पहुंचेगा।
ऑफलाइन कर सकते है स्टेटस चेक

ऑफलाइन कर सकते है स्टेटस चेक

3
ऐसे ऑफलाइन करे स्टेटस चेक: आपने जब फोन बुक किया होगा तब आपको कंपनी की ओर से एक SMS मिला होगा। इसमें ट्रांजेक्शन आईडी, और वाउचर नंबर होगा। इसके नीचे एक फोन नंबर भी दिया होगा- 18008908900. आपको जिस नंबर पर SMS मिला है उससे इस नंबर पर फोन करके आप स्टेटस के बारे में जानकारी ले सकते हैं।
ऑनलाइन ऐसे करे स्टेटस चेक

ऑनलाइन ऐसे करे स्टेटस चेक

4
ऑनलाइन ऐसे करे स्टेटस चेक: इसके लिए आपको माईजियो एप में जाना होगा और मैनेज बुकिंग ऑप्शन देखना होगा। यहां अपना रजिस्टर्ड फोन नंबर और ओटीपी डालने के बाद आपको स्क्रीन पर 'माई वाउचर' पेज दिखेगा। यही स्टेटस फील्ड का कॉलम भी होगा। यहां आपको सारी जानकारी मिल जाएगी।
जियो फोन बुकिंग के अभी और मिलेंगे मौके

जियो फोन बुकिंग के अभी और मिलेंगे मौके

5
इसके अलावा अगर आप पहली बार जियो का फोन बुक नहीं कर सके तो आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर साइन इन करके अलर्ट का नोटिफिकेशन हासिल कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको नाम, ईमेल, फोन नंबर नंबर और पिनकोड देना होगा। कंपनी इसके बाद इन जानकारियों का इस्तेमाल कर अगली बुकिंग की जानकारी दे देगी।