इन तरीकों से आप बढ़ा सकते हैं अपने स्मार्टफोन की लाइफ

Updated On : November 23, 2016 11:31 AM
हर किसी को अपने स्मार्टफोन से खासा लगाव होता है। बिजनेस मैन से लेकर आम आदमी की जरूरत बन चुके स्मार्टफोन से आप घर में बैठे, मैट्रो में सफर करते हुए, रास्ते में चलते हुए देश दुनिया का हाल जान सकते हैं। खैर, अगर हम ये कहें कि स्मार्टफोन में आज लोगों की पूरी दुनिया बसती है, तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।
ऐसे में एंडरॉयड स्मार्टफोन के गेम, ब्राउजिंग के दौरान बार-बार गर्म होने की शिकायतें आम बात हो गई हैं। अगर आप स्मार्टफोन के बार-बार गर्म होने से परेशान हो रहे हैं, तो घबराइये नहीं। हम आपको कुछ ऐसे ही आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आज अपने स्मार्टफोन को बार बार गर्म होने से आसानी से बचा सकते हैं।
चार्जिंग के दौरान फोन का गर्म होना आम बात है, लेकिन बार बार गर्म होना एक बड़ी समस्या है। चार्जर को फोन का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है। इसलिए इसका चार्जर चैंज करके देखें। यदि ऐसा करने के बाद भी आपके फोन में इसी तरह की समस्या आ रही है, तो आप तुरंत इसकी बैटरी बदलें।
अगर स्मार्टफोन पुराना हो गया है और बार-बार गर्म हो रहा है तो आप फोन के सॉफ्टवेयर जरूर अपडेट करें।
एक केस स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ है कि फोन के गर्म होने का कारण उसका ओवरलोड होना है। सबसे ज्यादा बैटरी का उपयोग गूगल मैप और गूगल एप करते हैं। इसलिए यदि फोन गर्म हो रहा है तो गूगल के कुछ एप्किलेशन को बंद ही रखें।
कॉलिंग के दौरान अगर फोन स्पीकर के पास गर्म हो रहा है तो एक बार फोन को फैक्ट्री डाटा रीसेट कर लें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो