इन भारतीय क्रिकेटर्स को कट्टरपंथियों ने किया सोशल मीडिया पर ट्रोल

Updated On : July 30, 2017 06:07 PM
मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी
सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के शिकार भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कई बार हो चुके हैं। हाल में ही शमी ने अपनी दो साल की बेटी आयरा के जन्मदिन की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं लेकिन लोगों ने उन्हें और उनकी बेटी को बधाई और शुभकामनाएं देने के बजाय निशाना बनाना शुरू कर दिया। आलोचना करने वाले तथाकथित कट्टरपंथी, जिन्होंने शमी के बेटी के जन्मदिन समारोह को गैर-इस्लामिक करार दे दिया।
इरफान पठान
इरफान पठान
क्रिकेटर इरफान पठान ने अपनी पत्नी के साथ सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट की। पठान ने इस फोटो के साथ लिखा 'यह लड़की बड़ी मुसीबत है? लोगों ने इरफान को इस बात के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया कि इसमें न सिर्फ उनका आधा चेहरा दिख रहा था बल्कि उन्होंने नेल पालिश भी लगा रखी थी। इस फोटो में इरफान की पत्नी सफा बेग ने अपना चेहरा हाथों से छुपा रखा है। इस पर कुछ लोग इरफान से नाराज हो गए कि इस तस्वीर में सफा की बाजू और चेहरे का हिस्सा नजर आ रहा है।
क्रिकेटर मो कैफ
क्रिकेटर मो कैफ
क्रिकेटर मो कैफ ने बेटे के साथ चेस खेलते हुए एक फोटो शेयर किया था, जिसके बाद कट्टरपंथियों ने इसे गैर इस्लामिक बताते हुए ऐसा ना करने की सलाह दी। इससे पहले भी मोहम्मद कैफ ने टि्वटर पर कुछ तस्वीरों को शेयर किया था. जिसमें वे सूर्य नमस्कार करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस योग की तारीफ भी की उसके बाद कैफ के इस कथन पर कुछ लोग भड़क गए। उनकी इस तस्वीर पर कमेंट करने लगे कि कैफ आप का ये काम इस्लाम के अनुकूल नहीं है और आपको इस तरह के पोस्ट और स्टेटमेंट से बचना चाहिए।
टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा
टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा
टेनिस स्‍टार सानिया मिर्जा पर भी कई लोगों ने हमला किया था। लोगों ने उनके कपड़ों को लेकर कई बार निशाना साधा। इसके साथ-साथ पाकिस्‍तानी क्रिकेटर के साथ शादी को लेकर भी हमले का शिकार होना पड़ा।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो