गंगा में कूड़ा फेंकने पर लगेगा भारी जुर्माना, फोटो में देखें दस बड़ी खबरें

Updated On : July 13, 2017 12:40 PM
गंगा
गंगा
नेश्नल ग्रीन ट्रिब्युनल ने गंगा सफाई को लेकर एक अहम आदेश दिया है। एनजीटी ने उत्तराखंड के हरिद्वार और उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बीच गंगा किनारे को 'नो डेवलपमेंट जोन' घोषित किया है। एनजीटी ने गंगा की स्वच्छता को लेकर यह फैसला लिया है जिसके तहत हरिद्वार और उन्नाव के बीच गंगा किनारे के 100 मीटर के दायरे को 'नो डेवलपमेंट ज़ोन' घोषित किया गया है। इसके अलावा एनजीटी ने गंगा किनारे के 500 मीटर के दायरे में कचरे के निस्तारण पर रोक लगाई है। एनजीटी ने कहा है कि हरिद्वार से उन्नाव तक के गंगा किनारे पर 500 मीटर के दायरे में कूड़ा नहीं फेंका जाना चाहिए।
सर्वदलीय बैठक (फाइल फोटो)
सर्वदलीय बैठक (फाइल फोटो)
केंद्र सरकार भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद के चलते बने तनाव की स्थिति पर सभी पार्टियों की मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के हवाले से ऐसी ख़बर मिल रही है कि सरकार इस मुद्दे पर अपनी स्थिति साफ करने और अपने रुख की जानकारी राजनीतिक दलों को देगी। सूत्रों की मानें तो यह ऑल पार्टी मीटिंग गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर की जा सकती है।
सेंसेक्स (फाइल फोटो)
सेंसेक्स (फाइल फोटो)
शेयर बाज़ार में शानदार रैली का दौर जारी है। इस माहौल में सेंसेक्स ने गुरुवार को एक बार फिर उच्चतम स्तर हासिल किया, और 32031.93 का स्तर छूने में कामयाब रहा। सुबह शेयर बाज़ार में सेंसेक्स ने 91.41 अंकों की तेज़ी के साथ 31,896.23 पर कारोबार की शुरुआत हुई। वहीं निफ्टी ने 39.7 अंकों की तेज़ी के साथ 9,855.80 पर कारोबार की शुरुआत की थी।
वीके शशिकला (फाइल फोटो)
वीके शशिकला (फाइल फोटो)
एआईएडीएमके के नेता वीके शशिकला को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। इस बात की जानकारी एक एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। अधिकारी ने आरोप लगाया है कि इसके लिए रिश्वत दी गई है। डीआईजी रूपा ने एक रिपोर्ट में कहा है कि शशिकला को खास सुविधाएं मिल रही हैं। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र है कि खाना बनाने के लिए विशेष रसोई की भी व्यवस्था की गई है।
आईफा अवॉर्ड 2017
आईफा अवॉर्ड 2017
तीन दिवसीय इंटरनेशल आईफा अवॉर्ड समारोह में रंग जमाने के लिए बॉलीवुड हस्तियां अमेरिका पहुंच गई हैं। अवॉर्ड की शुरुआत आज 13 जुलाई से हो रही है। एक दिन पहले ही सलमान खान अपनी मां हेलन के साथ, शाहिद कपूर पत्नी मीरा राजपूत और बेटी मीशा के साथ ​न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुए। इसके साथ ही इस लिस्ट में कई दिग्गज हस्तियां भी शुमार हैं, जो आईफा में अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं।
भारत बना रहा है अत्याधुनिक मिसाइल (फाइल फोटो)
भारत बना रहा है अत्याधुनिक मिसाइल (फाइल फोटो)
अमेरिकी विशषज्ञों ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत अब पाकिस्तान के बजाय चीन को ध्यान में रखकर हथियार जमा कर रहा है। दो शीर्ष विशेषज्ञों ने कहा है कि भारत अपने परमाणु हथियारों के स्टॉक को लगातार अत्याधुनिक बना रहा है। हालांकि भारत अब तक पाकिस्तान को ध्यान में रखकर परमाणु नीति बनाता था लेकिन अब इस देश का ध्यान चीन की तरफ है।
गोरखालैंड समर्थकों ने टूरिस्ट ऑफिस फूंका
गोरखालैंड समर्थकों ने टूरिस्ट ऑफिस फूंका
अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे गोरखा जनमुक्ती मोर्चा (जीजेएम) के समर्थकों ने एक टूरिस्ट ऑफिस में आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान कई अन्य वाहन को भी फूंक दिया। प्रदर्शनकारियों ने गोरखा जनमुक्ती मोर्चा के कार्यकर्ता अशोक तामंग की मौत के बाद हिंसक हो उठे। अशोक की मौत सिक्किम के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।
उत्तर पूर्व और उत्तराखंड के कई हिस्से जलमग्न
उत्तर पूर्व और उत्तराखंड के कई हिस्से जलमग्न
भारत के कई हिस्सो में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। गुरुवार को मौसम विभाग ने एक बार फिर से पहाड़ी इलाक़ों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। हिमाचल प्रदेश, देहरादून, असम, उत्तर पूर्व (अरुणाचल, मणिपुर और नगालैंड) और उत्तराखंड के कई हिस्से में बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। बता दें कि असम के 24 ज़िले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है। अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 17 लाख से अधिक लोग बुरी तरह प्रभावित हुए है।
समर्थकों ने गोद में उठाकर कीचड़ कराया पार
समर्थकों ने गोद में उठाकर कीचड़ कराया पार
ओडिशा में कल्याणकारी योजनाओं का जायज़ा लेने पहुंचे बीजू जनता दल (बीजेडी) के विधायक मानस मडकामी विवादों में घिर गए हैं। दरअसल विधायक दौरा करने के लिए जब कीचड़ भरे इलाक़े को पार कर रहे थे तो उनके समर्थकों ने उनके जूतों को गंदा होने से बचाने के लिए उन्हें गोद में उठा लिया। लेकिन विधायक जी को शायद ये नहीं मालूम था कि उनका ये कृत्य कैमरे की नज़रों में भी कैद हो रही है।
रोजर फेडरर
रोजर फेडरर
स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी और सात बार के चैम्पियन रोजर फेडरर विंबलडन-2017 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं, चोट के कारण सर्बिया के नोवाक जोकोविच भी क्वॉर्टरफाइनल से बाहर हो गए हैं।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो