News Nation Logo

बंगाल हिंसा पर MLA ने कहा: 'पलटवार करे हिंदू', जानिए दिन की 10 बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में धर्म से जुड़े एक विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद दो समुदाय में भड़के हिंसा को लेकर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) विधायक राजा सिंह ने विवादित बयान दिया है। केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी मरीज को सरकारी अस्पताल में एक महीने के अंदर सर्जरी की तारीख नहीं मिलती है, तो अस्पताल उन्हें निजी अस्पताल को रेफर कर देगी। उसके बाद उसका पूरा खर्च सरकार उठाएगी। वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम रविवार को विंडीज के साथ इस दौरे का एकमात्र टी-20 मैच खेलेगा। दोनों टीमें रविवार को यहां के सबीना पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। मैच भारतीय समयानुसार रात 9 बजे शुरू होगा।

News Nation Bureau | Updated : 09 July 2017, 01:59:28 PM
बीजेपी एमएलए राजा सिंह (फोटो: ANI)

बीजेपी एमएलए राजा सिंह (फोटो: ANI)

1
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में धर्म से जुड़े एक विवादित फेसबुक पोस्ट के बाद दो समुदाय में भड़के हिंसा को लेकर बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) विधायक राजा सिंह ने विवादित बयान दिया है। राजा सिंह ने कहा, 'बंगाल के हिन्दुओं को गुजरात में 2002 में हुए दंगे की तरह पलटवार करना चाहिए।'
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

2
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत दी है। केजरीवाल ने कहा कि अगर किसी मरीज को सरकारी अस्पताल में एक महीने के अंदर सर्जरी की तारीख नहीं मिलती है, तो अस्पताल उन्हें निजी अस्पताल को रेफर कर देगी। उसके बाद उसका पूरा खर्च सरकार उठाएगी।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

3
पाकिस्तान एक बार फिर से राजनीतिक संकट की तरफ बढ़ रहा है। विदेश में जमा काले धन को लेकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ जांच कर रही संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की रिपोर्ट को उनकी पार्टी पीएमएल-एन ने नहीं मानने की धमकी दी है। जेआईटी की रिपोर्ट में अगर नवाज शरीफ को दोषी पाया जाता है, तो उनके लिए कुर्सी पर बने रहना मुश्किल होगा।
भीड़ के द्वारा हो रही हत्या पर राष्ट्रीय डाटा तैयार करेगी NCRB

भीड़ के द्वारा हो रही हत्या पर राष्ट्रीय डाटा तैयार करेगी NCRB

4
लगातार बेकाबू भीड़ द्वारा की जा रही हत्या को लेकर एनसीआरबी (नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो) अब राष्ट्रीय स्तर पर डेटाबेस बनाने की तैयारी कर रहा है। एनसीआरबी का मानना है कि ऐसा होने से पूरे देश में सलाना भीड़ द्वारा होने वाली हत्याओं की संख्या, घटना की सही जानकारी और कारण संबंधी विशलेषणात्मक समीक्षा की जा सकेगी।
बीसीसीआई लोगो

बीसीसीआई लोगो

5
बीसीसीआई ने सीएसी को नया कोच चुनने के लिए कहा है। हाल ही में आई जानकारी के मुताबिक सोमवार को फाइनल मीटिंग होगी। यह मीटिंग बीसीसीआई के हैडक्वार्टर में रखी गई है। इंटरव्यू के लिए फिलहाल 10 उम्मीदवारों का नाम फेहरिस्त में शामिल है। इनमें वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री, राकेश शर्मा, फिल सिमंस, क्रेग मैकडरमोट, लालचंद राजपूत, लांस क्लूसनर, टॉम मूडी, डोडा गणेश और रिचर्ड पाइबस शामिल हैं।
पेरिस जलवायु संधि से पीछे हटा तुर्की

पेरिस जलवायु संधि से पीछे हटा तुर्की

6
पेरिस जलवायु संधि पर अब खतरा मंडराने लगा है। अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के इस संधि को रद्द किए जाने के बाद अब तुर्की ने भी ऐसी ही धमकी दी है। जर्मनी के जी-20 सम्मेलन में तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोगन ने कहा कि उनकी सरकार पेरिस जलवायु समझौते को लागू नहीं करेगी।
आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 का एकमात्र मुकाबला खेला जाएगा

आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 का एकमात्र मुकाबला खेला जाएगा

7
वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम रविवार को विंडीज के साथ इस दौरे का एकमात्र टी-20 मैच खेलेगा। दोनों टीमें रविवार को यहां के सबीना पार्क मैदान पर आमने-सामने होंगी। मैच भारतीय समयानुसार रात 9 बजे शुरू होगा। क्रिस गेल की वापसी के बाद मैच में भारत को कड़ी टक्कर मिल सकती है।
प्रधानमंत्री मोदी 2 देशों के पांच दिवसीय दौरे के बाद स्वदेश लौटे (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी 2 देशों के पांच दिवसीय दौरे के बाद स्वदेश लौटे (फाइल फोटो)

8
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों के पांच दिनों का दौरा पूरा कर रविवार सुबह स्वदेश लौट आए। वह जी20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के बाद शनिवार शाम 7.30 बजे जर्मनी के हैम्बर्ग से रवाना हुए थे। सम्मेलन में मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए 10 सूत्रीय एजेंडा पेश किया था, जिसका जी-20 देशों के नेताओं ने समर्थन किया।
दार्जलिंग हिंसा की तस्वीर

दार्जलिंग हिंसा की तस्वीर

9
पश्चिम बंगाल के उत्तरी पर्वतीय इलाके में अलग राज्य की मांग को लेकर चल रहा विरोध-प्रदर्शन शनिवार को फिर से हिंसक हो उठा और गोरखालैंड समर्थकों ने एक रेलवे स्टेशन, एक पुलिस सीमा चौकी और कई सरकारी कार्यालयों पर तोड़फोड़ की, जिसमें तीन व्यक्तियों की मौत हो गई तथा एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। प्रदर्शनकारियों ने एक टॉय ट्रेन स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

10
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू यादव के घर पर पड़े सीबीआई के छापे के बारे में पूर्व सूचना होने की बात को बिहार सरकार ने सिरे से खारिज कर दिया है। बिहार सरकार की तरफ से जारी बयान में साफ कहा गया है कि लालू प्रसाद और उनके परिवार वालों के घर पर पड़े सीबीआई के छापे के बारे में बिहार सरकार को पहले से जानकारी होने की बात पूरी तरह से 'बकवास और आधारहीन' है।