News Nation Logo

भारत-चीन सीमा विवाद से सुमिता सान्याल के निधन तक, दिन की 10 बड़ी खबरें

top ten news of the day including india china border to Sumita sanyal

News Nation Bureau | Updated : 09 July 2017, 07:15:57 PM
भारत एशिया में सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था वाला देश

भारत एशिया में सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था वाला देश

1
भारत एशिया में सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। चीन को पीछे छोड़कर कर भारत अब निवेश के लिए निवेशकों की पसंद बनकर उभरा है। ये दावा प्रतिष्ठित हॉवर्ड यूनिवर्सिटी के एक शोध में किया गया है।
भारत-चीन  सीमा विवाद

भारत-चीन सीमा विवाद

2
सिक्किम में सीमा विवाद के मामले में भारत पीछे नहीं हटने का मन बना चुका है। चीन की तरफ से लगातार बयानबाजी और चीनी मीडिया की तरफ से भारत को सबक सिखाए जाने की अपील के बावजूद भारत ने इस बार चीन के खिलाफ कमर कस लिया है।
लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव

3
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद बिहार की राजनीति काफी गर्मा गई है।
ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट

ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट

4
देश में जीएसटी के लागू होने के बाद अगले साल यानि की 2018 से ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के लिए किसी भी उत्पाद पर एमआरपी (मैक्सीमम रिसेल प्राइस) के अलावा प्रोडक्ट से जुड़ी हर जानकारी देने अनिवार्य होगा।
खेत को जोतने के लिए बैलों की जगह अपनी बेटियों का इस्तेमाल

खेत को जोतने के लिए बैलों की जगह अपनी बेटियों का इस्तेमाल

5
मध्य प्रदेश से एक दिल दहलाने वाली तस्वीर सामने आई है। राज्य के सिहोर जिले के बसंतपुर पंगड़ी गांव में आर्थिक तंगी से परेशान से एक किसान ने खेत को जोतने के लिए बैलों की जगह अपनी बेटियों का इस्तेमाल किया।
जुनैद खान की हत्या

जुनैद खान की हत्या

6
फरीदाबाद जिला और सेशन कोर्ट ने पिछले महीने बल्लभगढ़ में ट्रेन में एक सीट को लेकर झगड़े में 16 साल के जुनैद खान की हत्या मामले के मुख्य आरोपी को दो दिनों के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है। अब अगली सुनवाई 11 जुलाई को होगी।
नागालैंड में सत्ता में आंतरिक कलह

नागालैंड में सत्ता में आंतरिक कलह

7
नागालैंड में सत्ता पर काबिज नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) में आंतरिक कलह से राज्य सरकार के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री टी. आर. जेलियांग के शनिवार को राज्यपाल पी.बी.आचार्य को एक पत्र लिखकर नई सरकार बनाने के दावे के बाद मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सु ने दस संसदीय सचिवों को बर्खास्त कर दिया है।
टीम इंडिया के कोच पद का ऐलान

टीम इंडिया के कोच पद का ऐलान

8
टीम इंडिया के कोच पद अनिल कुंबले पहले ही अपना इस्तीफा दे चुके हैं लेकिन बीसीसीआई और सीएसी अब तक नए कोच को लेकर कोई फैसला नहीं कर पा रही है। बीसीसीआई ने सीएसी को नया कोच चुनने के लिए कहा है।
ब्रिटेन के पहले गर्भधारण करने वाले पुरुष

ब्रिटेन के पहले गर्भधारण करने वाले पुरुष

9
21 साल के हेडन क्रॉस ब्रिटेन के पहले गर्भधारण करने वाले पुरुष बन गए है।स्पर्म डोनर के जरिए प्रेग्नेंट हुए हेडन क्रॉस ने बच्ची को जन्म दिया।
सुमिता सान्याल का निधन

सुमिता सान्याल का निधन

10
मशहूर बंगाली अदाकार सुमिता सान्याल का आज निधन हो गया। उनकी उम्र 71 वर्ष थी। सुमिता ने बॉलीवुड की लोकप्रिय फिल्म 'आनंद' में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था। फिल्म में सुमिता ने रेनु नाम का किरदार निभाया था, जिससे डॉ. भास्कर यानि अमिताभ को प्यार हो जाता है। इस फिल्म में राजेश खन्ना भी थी।