News Nation Logo

भारत-इज़राइल समझौता, वीना मलिक से लेकर देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें

भारत और इज़राइल ने स्पेस एजेंसी में सहयोग, गंगा सफाई समेत 7 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये।

News Nation Bureau | Updated : 05 July 2017, 02:03:47 PM
पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू

पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू

1
भारत और इज़राइल ने स्पेस एजेंसी में सहयोग, गंगा सफाई समेत 7 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इज़राइल के ऐतिहासिक दौरे पर हैं। जहां उन्होंने अपने दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से द्विपक्षीय वार्ता की। साथ ही मोदी ने नेतन्याहू को परिवार समेत भारत आने का न्योता दिया। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।
सिक्किम के डाकोला में सीमा विवाद

सिक्किम के डाकोला में सीमा विवाद

2
सिक्किम के डाकोला में सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर चीन ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि भारतीय सेना पीछे हट जाए नहीं तो खदेड़कर बाहर निकाल देंगे। साथ ही चीन ने भारत पर पंचशील सिद्धांतों को कुचले का आरोप लगाया।
राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद

3
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बेनामी जमीन सौदों को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद पर हमला किया और उन्हें 'बिहार का रॉबर्ट वाड्रा' करार दिया।
हंगामे के बीच जम्मू-कश्मीर विधानसभा में GST पास

हंगामे के बीच जम्मू-कश्मीर विधानसभा में GST पास

4
जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विपक्षी दलों के हंगामें के बीच बुधवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पास हुआ। जम्मू-कश्मीर सरकार अब राज्यपाल को सिफारिशें भेजेगी, जो राष्ट्रपति के आदेश के बाद '6 जुलाई' से जम्मू कश्मीर राज्य में लागू हो जाएगा।
आईसीसी महिला वर्ल्डकप

आईसीसी महिला वर्ल्डकप

5
आईसीसी महिला वर्ल्डकप टूर्नामेंट में लगातार तीन शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए उतर चुकी है। बेहतरीन फॉर्म के कारण भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ प्रबल दावेदार माना जा रहा है। श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन अब तक बेहद निराशाजनक रहा है और उसने टूर्नामेंट में अपने तीनों मैच गंवाए हैं।
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट

6
सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयोग के सदस्यों की मौजूदा नियुक्ति प्रक्रिया पर गंभीर सवाल उठाया है। कोर्ट ने कहा, 'निर्वाचन आयोग पर स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की बड़ी जिम्मेदारी है, इसलिए जरूरी है कि नियुक्ति प्रक्रिया पारदर्शी हो और इसके लिए उचित कानून और नियम हो। संसद ने अभी तक ऐसा कोई कानून नहीं बनाया है। अगर संसद ऐसा नही करती है तो क्या अदालत को दख़ल नही देना चाहिये।'
नीतीश सरकार

नीतीश सरकार

7
सुप्रीम कोर्ट ने नीतीश सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले याचिकाकर्ता पर 1 लाख रुपये का जुर्माना बरकरार रखा है। कोर्ट ने याचिककर्ता की पुर्नविचार याचिका खारिज करते हुए 1 हफ्ते के अंदर जुर्माना भरने का आदेश दिया है।
मेनचेस्टर एयरपोर्ट

मेनचेस्टर एयरपोर्ट

8
एक संदिग्ध बैग मिलने के कारण ब्रिटेन के मेनचेस्टर एयरपोर्ट के तीन टर्मिनल्स में से एक, टर्मिनल को आज आनन-फानन में खाली कराना पड़ा। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि बैग के संदेहास्पद होने की संभावना के चलते टर्मिनल 3 को एहतियातन खाली कराया गया था।
आसुस स्मार्टफोन (सांकेतिक फोटो)

आसुस स्मार्टफोन (सांकेतिक फोटो)

9
नए आसुस जेनफोन-4 मैक्स को विशेषकर उनके लिए बनाया गया है, जो फोन में हर फीचर से ज्यादा बैटरी लाइफ को खोजते हैं। 5000 एमएएच की हैवी बैटरी और पावरमास्टर पावर सेविंग मोड के साथ बाजार में नया मैक्स पेश होने जा रहा है।
पाकिस्तानी एंकर वीना मलिक (फाईल फोटो)

पाकिस्तानी एंकर वीना मलिक (फाईल फोटो)

10
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इज़राइल की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं। आज उनका इज़राइल में उनका दूसरा दिन है। 70 सालों के भारतीय इतिहास में पहली बार भारत से कोई प्रधानमंत्री इज़राइल गए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर इन दिनों पाकिस्तानी एंकर वीना मलिक की एक आपत्तिजनक वीडियो काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में वीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इज़राइल के पीएम नेतन्याहू पर आपत्तिजनक टिप्पणी करती हुई नजर आ रही हैं।