पीएम मोदी, माल्या, ममता से लेकर देखें अब तक की 10 बड़ी खबरें

Updated On : July 08, 2017 07:58 PM
पीएम मोदी और थेरेसा मे (फोटो-PTI)
पीएम मोदी और थेरेसा मे (फोटो-PTI)
शराब कारोबारी विजय माल्या जैसे भगोड़े की वापसी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र ने खुद ब्रिटेन सरकार से मदद की अपील की है। जर्मनी के हैम्बर्ग में चल रहे जी-20 सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने शनिवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री थेरेसा मे से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत के भगोड़े आर्थिक अपराधियों के खिलाफ मदद का आग्रह किया।
चीन ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी किया 'सेफ्टी एडवाइजरी'
चीन ने भारत आने वाले अपने नागरिकों के लिए जारी किया 'सेफ्टी एडवाइजरी'
सिक्किम में सीमा पर जारी तनाव के बीच चीन ने भारत आने वाले लोगों के लिए 'सेफ्टी एडवाइजरी' जारी किया है। चीन ने अपने नागरिकों से कहा, 'वे अपनी सुरक्षा और स्थानीय सुरक्षा की स्थिति पर करीब से नजर बनाकर रखें।'
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना के बशीरहाट, बदुरिया और दार्जिलिंग में जारी तनाव को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार शांति के लिए सहयोग नहीं कर रही है। दार्जिलिंग में तनाव पर ममता ने कहा, 'केंद्र की तरफ से किसी तरह का सामंजस्य पूर्ण व्यवहार देखने को नहीं मिला। सीमावर्ती इलाकों में विदेशी ताकतों के कारण तनाव है और उनके बीजेपी के साथ अच्छे संबंध हैं।'
मीसा भारती (फाइल फोटो)
मीसा भारती (फाइल फोटो)
रेलवे के टेंडर में हेरा-फेरी के मामले में लालू और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीसा भारती के दिल्ली के सैनिक फार्म में मौजूद उनके घर पर छापा मारा है।
कपिल शर्मा
कपिल शर्मा
कपिल शर्मा अकसर अपने शो को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार वह किसी और कारण से सुर्खियों में हैं। जी हां, शाहरुख खान के लिए 'द कपिल शर्मा शो' का स्टेज पूरी तरह तैयार था। वह और फिल्म के डायरेक्टर इम्तियाज अली अपनी अगली फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के प्रमोशन के लिए शुक्रवार 7 जुलाई को सेट पर पहुंचे थे। लेकिन 'द कपिल शर्मा शो' के सेट पर कुछ ऐसा हुआ, जिसकी शायद किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।
मुजफ्फर अहमद वानी
मुजफ्फर अहमद वानी
हिजबुल मुजाहिद्दीन के मारे जा चुके आतंकी बुरहान वानी की पहली बरसी पर शनिवार को उसके पिता ने कश्मीर घाटी में शांति और सौहार्द बनाने की अपील की। पिता मुजफ्फर अहमद वानी ने एक वीडियो मैसेज में कहा, 'मैं घाटी में कोई अप्रिय घटना और हिंसा नहीं चाहता हूं। मैं सिर्फ शांति और सौहार्द चाहता हूं।'
एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
एलओसी पर सीजफायर उल्लंघन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पाकिस्तान ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (LoC) पर कथित सीजफायर उल्लंघन और इसमें 2 नागरिकों की मौत भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को इस्लामाबाद में तलब किया। पाकिस्तान का आरोप है कि हमले में उसके दो नागरिकों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल भी हुए।
गोरखालैंड की मांग पर हिंसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
गोरखालैंड की मांग पर हिंसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पृथक गोरखालैंड राज्य की मांग को लेकर कई दिनों से सुलग रहे पश्चिम बंगाल के उत्तरी पर्वतीय इलाके में शनिवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी, जिसके बाद सेना को तैनात करना पड़ा। पुलिस पर गोरखालैंड के एक कार्यकर्ता को गोली मारने का आरोप लगाते हुए गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के समर्थकों ने शनिवार को जमकर उत्पात किया और पुलिस की एक सीमा चौकी तथा सरकारी कार्यालयों पर हमला कर दिया।
मलाला युसुफजई
मलाला युसुफजई
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई अब सोशल साइट ट्विटर पर छा गई हैं। अपनी स्कूली शिक्षा शुक्रवार को खत्म होने के बाद मलाला ने पहली बार ट्विटर पर लिखा 'हाय ट्विटर'। इस पोस्ट को देखते ही लोगों ने उन्हें फॉलो करना शुरु कर दिया। हैरानी की बात यह थी कि आधे घंटे के अंदर उनके फॉलोवर्स की संख्या 1 लाख से ऊपर पहुंच गयी। मलाला को फॉलो करने का सिलसिला जारी है और अब तक उन्हें 4 लाख से ज्यादा लोग फॉलो कर चुके हैं।
मिताली राज (फाइल फोटो)
मिताली राज (फाइल फोटो)
भारत को महिला विश्व कप के अपने पांचवें मैच में जीतने के लिए 274 रन बनाने होंगे। दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को ग्रेस रोड मैदान पर जारी इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 273 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लीजेले ली ने सर्वाधिक 92 रन बनाए। कप्तान डेन वान निएकेर्क (57) उसकी दूसरी सर्वोच्च स्कोरर रहीं।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो