PM Modi ने रामलीला मैदान में CAA को लेकर विपक्ष पर किया करारा प्रहार, देखें बेहतरीन तस्वीरें

Updated On : December 22, 2019 06:12 PM
पीएम मोदी
पीएम मोदी

दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर हो रही राजनीति और हिंसा को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

उन्होंने करारा जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों को गुमराह कर रही है. पीएम मोदी ने कहा कि जितने भी मुस्लिम देश हैं, वो सभी भारत के साथ हैं. उन्होंने कहा कि हमारा संबंध बहुत ही अच्छा है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज भारत तमाम देशों के साथ संबंध मजबूत कर रहा है. खास तौर पर मुस्लिम देशों ने भारत को अपना सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया है. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

5 वर्षों में मुस्लिम देशों ने भारतीय कैदियों को छोड़ा है. आज के पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था. पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिम देश भारत को हाथों-हाथ ले रहे हैं. यही बात कांग्रेस को पच नहीं रही है. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

उन्होंने CAA पर हो रही हिंसा पर कहा कि जो भी भारत की धरती पर पैदा हुआ है उसे डरने की कोई जरूरत नहीं है. हम कोई भी काम जाति-धर्म पूछ कर नहीं करते हैं. लोगों को घर दे रहे हैं जाति धर्म पूछकर नहीं. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- यह देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलमानों का भी. उन्होंने मुसलानों को एक बार फिर आश्वस्त करते हुए कहा कि उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये जो झूठ फैलाने वाले हैं, मैं उनको चुनौती देता हूं. जाइए मेरे हर काम की पड़ताल कीजिए. कहीं पर दूर-दूर तक भेदभाव की बू आती है तो देश के सामने लाकर के रख दीजिए. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि आज जो ये लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं, उन्हें ये याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिए योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं. 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं. लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं.

पीएम मोदी
पीएम मोदी

मोदी ने कहा, 'मैं इन भ्रम फैलाने वाले, झूठ बोलने वालों से पूछना चाहता हूं कि जब मैंने दिल्ली की सैकड़ों कॉलोनियों को वैध किया तो क्या किसी से पूछा था कि आपका धर्म क्या है, आपकी आस्था क्या है, आप किस पार्टी को वोट देते हैं, आप किस पार्टी के समर्थन हैं? 

पीएम मोदी
पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि क्या हमने आपसे कोई सबूत मांगे थे? 70 का सबूत लाओ, 75 का सबूत लाओ, 80 का सबूत लाओ, क्या हमने मांगा था?'

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो