JDU-RJD में रार, रवि शास्त्री पर बीसीसीआई का विरोध तक जानें दिन की 10 बड़ी खबरें

Updated On : July 11, 2017 07:20 PM
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
भ्रष्टाचार के मामले में घिरे लालू यादव के बेटे और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद जेडीयू ने उन्हें सोचने के लिए चार दिनों का अल्टीमेटम दिया है। जेडीयू के इस फैसले के बाद लालू यादव ने अपने आवास पर आरजेडी के सभी वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई है।
 गोपाल कृष्ण गांधी
गोपाल कृष्ण गांधी
पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर गोपाल कृष्ण गांधी को विपक्षी दलों ने उप-राष्ट्रपति पद का साझा उम्मीदवार बनाया है। सूत्रों के मुताबिक विपक्षी दलों की बैठक केवल गांधी के नाम पर ही चर्चा की गई। बैठक में 18 दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए।
लश्कर-ए-तैयबा
लश्कर-ए-तैयबा
अमरनाथ यात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले को लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम दिया था। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने बताया, 'हमले के पीछे का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल है।'
सुप्रीम कोर्ट
सुप्रीम कोर्ट
सतलज-यमुना लिंक नहर विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों को पहले नहर निर्माण करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर हरियाणा ने अपने इलाके में नहर बनाने का काम पूरा कर लिया है तो पंजाब ने ऐसा क्यों नहीं किया। कोर्ट ने कहा कि अगर नहर के लिए पानी की समस्या है तो इस मसले को बाद में देखा जाएगा लेकिन पहले नहर निर्माण करना होगा।
बीसीसीआई
बीसीसीआई
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मंगलवार को नाटकीय घटनाक्रम में भारतीय टीम के राष्ट्रीय कोच के लिए रवि शास्त्री के नाम की घोषणा कर दी।
 सौगत रॉय
सौगत रॉय
नारदा स्टिंग मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद सौगत रॉय को सीबीआई ने समन जारी किया है। इस मामले में इनसे पूछताछ की जाएगी। सोमवार को कोलकाता के मेयर सोवान चटर्जी को भी ईडी ने समन जारी किया था। इससे पहले 28 जून को नारदा न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैम्युएल से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी।
शिवसेना
शिवसेना
अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की शिवसेना ने निंदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। गौरतलब है कि सोमवार को आतंकवादियों ने अमरनाथ गुफा का दर्शन कर लौट रहे यात्रियों की बस पर हमला कर दिया था।
योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार ने वर्ष 2017-18 के लिए 3 लाख 84 हजार 659 करोड़ रुपये का भारी भरकम बजट पेश किया और 55 हजार करोड़ रुपये की नई योजनाएं शुरू करने का ऐलान किया है।
एयरटेल
एयरटेल
देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल इस साल के अंत तक अपने ग्राहकों को वॉइस ओवर एलटीई (वीओएलटीई) सुविधा मुहैया करा देगी।
'बाबूमोशाय बंदूकबाज'
'बाबूमोशाय बंदूकबाज'
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की आगामी फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' का ट्रेलर आउट हो चुका है। नवाज ने अपने फेसबुक अकाउंट पर ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा, 'स्टाइलबाज, नाटकबाज और बहुत कुछ। बाबू को देखें अब तक के कूल अंदाज में।
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो