News Nation Logo

फेसबुक लाया ये नए फीचर्स, आप भी जानिए क्या है USE

News features of facebook you should know about

News Nation Bureau | Updated : 09 July 2017, 03:34:45 PM
फेसबुक यूजर (फाइल)

फेसबुक यूजर (फाइल)

1
फेसबुक शुरू से ही यूजर फ्रेंडली फीचर्स लाने की कोशिश करता रहा है। यह यूजर के लिए वेबसाइट को और खास बनाता है। फेसबुक कुछ और नए फीचर्स लाया है जिससे यह सोशल प्लेटफॉर्म आपके लिए और भी यूजर फ्रेंडली हो जाएगा।
facebook

facebook

2
फेसबुक के ऑफिशियल्स ने बताया है कि लोगों को मोबाइल एप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स ढूंढने में मुश्किल होती हैं। इसलिए जल्द ही न्यूज फीड में ही तीन ट्रेंडिंग स्टोरीज दिखाने की टेस्टिंग चल रही है। जल्द ही यह आपके सामने होगा।
facebook

facebook

3
ऑनलाइन बैंकिंग पासवर्ड को फेसबुक के जरिए ही रिकवर किया जा सकेगा। हालांकि इस फीचर को जोड़ने में कई सारी चुनौतियां हैं और फेसबुक इन सब पर अभी काम कर रहा है।
facebook

facebook

4
फेसबुक ने लाइव फीचर की पॉप्युलैरिटी को देखकर नया फीचर जोड़ा है, इस फीचर में आप लाइव के दौरान अपने दोस्तों को इनवाइट भी कर सकते हैं। पहले यह ऑप्शन सेलिब्रिटीज के लिए ही था।
facebook

facebook

5
फेसबुक जल्द ही फूड डिलीवरी ऑप्शन भी लाने वाला है। यह ऑप्शन वेब और एप दोनों पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह सुविधा सबसे पहले अमेरिका में शुरू होगी, बाद में बाकी देशों तक पहुंचेगी।
facebook

facebook

6
फेसबुक खुद अब अपनी अर्निंग बढ़ाने के बारे में सोच रहा है, इसलिए लाइव वीडियो के पहले फेसबुक ने 20 सेकंड का विज्ञापन दिखाने का निर्णय लिया है।