Janmashtami 2017: महाराष्ट्र समेत देशभर में मनाया गया 'दही हांडी' उत्सव, देखें तस्वीरें

Updated On : August 15, 2017 09:01 PM
'दही हांडी' के साथ कृष्ण जन्माष्टमी  की धूम
'दही हांडी' के साथ कृष्ण जन्माष्टमी की धूम
मुंबई समेत देश के कई राज्यों में मंगलवार को हजारों गोविंदाओं ने 'दही हांडी' के साथ कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाया। मानव पिरामिड की ऊंचाई पर बम्बई उच्च न्यायालय से राहत मिलने के बाद 'दही हांडी' समारोह का आयोजन मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पालघर, पुणे, नासिक, कोल्हापुर, नागपुर और अन्य प्रमुख शहरों में पूरे उत्साह के साथ किया गया।
दही हांडी उत्सव
दही हांडी उत्सव
मौज मस्ती करने वाला समूह, जो गोविंदा के नाम से लोकप्रिय है, के स्वागत में विभिन्न स्थानों पर उत्साही लोगों की भीड़ ने ढोल और 'गोविंदा आला रे, आला, जरा मटकी संभाल बृजबाला' जैसे गीतों के साथ उनका स्वागत किया।
दही हांडी उत्सव
दही हांडी उत्सव
स्वतंत्रता दिवस समारोह के साथ ही 'दही हांडी' का त्योहार पड़ने से गोविंदा भी तिरंगे के रंग में रंगे नजर आए। उन्होंने अपने चेहरे पर तिरंगा और टैटू बनवा रखा था। साथ ही मटकी भी तिरंगे और अन्य राष्ट्रीय चिह्नों के रंग में रंगा नजर आया।
दही हांडी उत्सव
दही हांडी उत्सव
मुंबई में दादर, घाटकोपर, बोरीवली, जोगेश्वरी और मुलुंड के अलावा ठाणे और नवी मुंबई में छह से आठ स्तरों में पिरामिड बनाए गए थे, जिसमें बहुत सारे पिरामिडों को प्रमुख राजनीतिक दलों की स्थानीय इकाइयों द्वारा संरक्षण दिया गया था।
दही हांडी उत्सव
दही हांडी उत्सव
दादर समूह आठ-स्तरीय पिरामिड के साथ 'दही हांडी' को फोड़ने में कामयाब रहा, जबकि ठाणे में लड़कियों के समूह ने छह स्तरीय पिरामिड के साथ दही हांडी फोड़ने में सफलता हासिल की।
'दही हांडी' उत्सव में अभिनेता जीतेंद्र
'दही हांडी' उत्सव में अभिनेता जीतेंद्र
ठाणे में, सर्वाधिक पुरस्कार 11 लाख रुपये था, जबकि घाटकोपर में सफल गोविंदा मंडली के लिए 25 लाख रुपये का प्रस्ताव था।
'दही हांडी' उत्सव
'दही हांडी' उत्सव
दादर, गोरेगांव और विक्रोली में लड़कियों के गोविंदाओं का समूह आकर्षण का केंद्र था, जब उन्होंने छह स्तरीय पिरामिड का निर्माण किया, जबकि विल पार्ले में लड़कियों का समूह 'दही हांडी' फोड़ने में कामयाब रहा।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो