पीएम मोदी ने लाल किले से 'भारत जोड़ो' का किया आह्वान, फोटो में देखें

Updated On : August 15, 2017 11:52 AM
लाल किला पर फहराया गया तिरंगा
लाल किला पर फहराया गया तिरंगा
71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने देश के नागरिकों को तमाम उपलब्धियों पर भाषण दिया। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता आंदोलन में भाग लेने वाले सभी लोगों का आभार जताया।
राजघाट पर नमन करते नरेन्द्र मोदी
राजघाट पर नमन करते नरेन्द्र मोदी
लालकिले पर पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर जाकर नमन किया। देश की आजादी के 70 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री ने सभी मुद्दों पर अपनी राय रखी।
लाल किले की ओर जाते पीएम मोदी
लाल किले की ओर जाते पीएम मोदी
कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाल किले पर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को चौथी बार लाल किले के प्राचीर से देश को संबोधित किया।
झंडोत्तोलन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
झंडोत्तोलन के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया पर बोलते हुए कहा कि, तंत्र से लोक नहीं चलना चाहिए, बल्कि लोगों से तंत्र चलना चाहिए। इसी दिशा में हम काम कर रहे हैं। साथ ही पीएम मोदी ने भारत जोड़ो का भी नारा दिया और कहा कि हमें देश के सभी लोगों को साथ लेकर चलना है।
तिरंगे झंडे को सलामी देते मोदी
तिरंगे झंडे को सलामी देते मोदी
पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि हमें कश्मीर को एक बार फिरर स्वर्ग बनाना है। गाली और गोली से नहीं से नहीं, बल्कि हर कश्मीरी को गले लगाने से बदलाव आएगा। इसके अलावा पीएम मोदी ने कश्मीर के अलगाववादियों पर बोलते हुए कहा कि कुछ मुठ्ठी भर लोग भ्रम फैला रहे हैं।
राष्ट्रगान के दौरान खड़े अन्य नेता
राष्ट्रगान के दौरान खड़े अन्य नेता
लाल किले पर झंडोत्तलन के बाद राष्ट्रगान गाते हुए खड़े देश के दो पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा और डॉ मनमोहन सिंह। साथ में गुरशरन कौर और केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह।
भाषण के दौरान पीएम मोदी
भाषण के दौरान पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह देश बुद्ध और गांधी का है। आस्था के नाम पर हिंसा बर्दास्त नहीं होगा। हमें समाज के हर तबके को साथ लाना है, तभी संतुलित विकास हो सकता है। पीएम मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ आंदोलन चलाने वाली बहनों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि एक बुराई को खत्म करने के लिए सभी साथ आए हैं। उन बहनों को उनके अधिकार दिलाने के लिए मदद करूंगा।
लाल किले पर बनाया हुआ खूबसूरत सेट
लाल किले पर बनाया हुआ खूबसूरत सेट
लाल किले पर देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भव्य तैयारी की गई। बच्चों की भीड़ ने 'भारत' शब्द बनाकर शानदार प्रस्तुति दी। पीएम मोदी ने अपने भाषण के बाद बच्चों के साथ भारत माता की जय, वन्दे मातरम और जय हिन्द के नारे लगाए। भाषण के अंत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो