सजा सुनते ही जमीन पर बैठे गुरमीत सिंह, रोते हुए लगातार करते रहे माफी की मांग

Updated On : August 28, 2017 08:21 PM
राम रहीम को 20 साल की सजा
राम रहीम को 20 साल की सजा
सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सोमवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को अपनी दो शिष्याओं के साथ रेप के मामले में 20 साल की सजा सुनाई है। सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने रोहतक के पास सुनारिया की जिला जेल के लाइब्रेरी में बनाई गई अदालत में यह फैसला सुनाया। लेकिन पूरी कार्यवाही के दौरान नाटकीयता भी दिखी जब करोड़ों श्रद्धालुओं के 'पिताजी' कहे जाने वाले डेरा चीफ जज से माफी की भीख मांगते दिखे।
कोर्ट में दोनों वकीलों की दलील
कोर्ट में दोनों वकीलों की दलील
इससे पहले दोनो पक्षों के वकीलों ने जस्टिस जगदीप के सामने अपनी दलीलें रखी। जहां, बचाव पक्ष के वकील ने बलात्कार के दोषी डेरा प्रमुख के सामाजिक कार्यो और खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कम से कम सजा की मांग की, वहीं अभियोजन पक्ष के वकील ने दोष का हवाला देते हुए अधिकतम सजा सुनाने की बात कही। गुरमीत ने भी कहा, 'मेरे अच्छे कामों पर ध्यान दें।'
फर्श पर बैठ राम रहीम
फर्श पर बैठ राम रहीम
फिल्मों में एक्टिंग कर चुके गुरमीत सुनारिया जिला जेल में लगी इस अदालत में सजा सुनाए जाने से पहले ही रोने लगे और हाथ जोड़कर जज से माफी की मांग करने लगे। सूत्रों के मुताबिक जब जज फैसला पढ़ रहे थे तब राम रहीम हाथ जोड़ कर खड़े रहे। सूत्रों ने बताया कि जज जगदीप सिंह ने जैसे ही अपना फैसला पढ़ना शुरू किया, राम रहीम खुद को निर्दोष बताते हुए माफी की मांग करते रहे।
राम रहीम को 10 साल की सजा
राम रहीम को 10 साल की सजा
जैसे ही सजा सुनाई गई राम रहीम वहीं फर्श पर बैठ गए और रोने लगे। वह यह कहते हुए रोते रहे कि, मैं बेगुनाह हूं।' सूत्रों के मुताबिक राम रहीम कोर्ट रूम से बाहर होने को तैयार नहीं थे। इसके बाद जेल के वार्डन ने राम रहीम को वहां से हटाया। सजा सुनाए जाने के ठीक बाद डॉक्टरों ने राम रहीम का परीक्षण किया, जिसमें वह पूरी तरह स्वस्थ पाए गए। इसके तत्काल बाद उन्हें जेल ले जाया गया।
राम रहीम को नहीं मिलेगी कोई विशेष सुविधा
राम रहीम को नहीं मिलेगी कोई विशेष सुविधा
पंचकूला में सीबीआई की अदालत की ओर से शुक्रवार को दोषी करार दिए जाने के बाद से राम रहीम को जेल में रखा गया है। जहां वह कैदी नंबर-1997 हैं। राम रहीम को 376, 511 और 506 धारा के तहत सजा सुनाई गई है।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो