News Nation Logo
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बाढ़ के साथ-साथ अब बिहार के लोगों को सता रहा संक्रमित बीमारियों का डर, देखें तस्वीरें

बिहार में दो महीने पहले आई बाढ़ में राज्‍य के 13 जिलों पूर्वी व पश्चिम चंपारण, अररिया, किशनगंज, शिवहर, सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, कटिहार और पूर्णिया में काफी तबाही हुई है. हालात अब भी सुधरे नहीं हैं कुछ इलाकों में बाढ़ का पानी तो उतरा है लेकिन अब वहां संक्रमित बीमारियां अपने पैर पसारने लगी हैं. बाढ़ में मरे हुए जानवर आदि के शवों के कारण पानी और हवा में दुर्गंध फैल रही है. इसके लिए नगर निगम की ओर से जगह-जगह रसायन का छिड़काव किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Updated : 05 October 2019, 03:32:01 PM
पटना में बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति

पटना में बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति

1

पटना में बारिश के बाद जलजमाव को लेकर लोगों की जिन्दगी कैदखाने में बदल गई है. तबाही के सातवें दिन भी राजेंद्रनगर इलाके को जलजमाव से राहत नहीं मिल पाई है. पानी निकलने की गति काफी धीमी है.

रबड़ की ट्यूब स आवागमन करने को मजबूर लोग

रबड़ की ट्यूब स आवागमन करने को मजबूर लोग

2

चारों तरफ पानी ही पानी है.. जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त है. इस लिए लोग आवागमन को सुगम बनाने के लिए खुद नॉव का निर्माण कर इधर से उधर हो रहे हैं.

रसायन का छिड़काव करता नगर निगम का कर्मचारी

रसायन का छिड़काव करता नगर निगम का कर्मचारी

3

बाढ़ में मरे हुए जानवर आदि के शवों के कारण पानी और हवा में दुर्गंध फैल रही है. इसके लिए नगर निगम की ओर से जगह-जगह रसायन का छिड़काव किया जा रहा है.

पानी में ट्रैक्टर से जाते लोग

पानी में ट्रैक्टर से जाते लोग

4

बिहार में पिछले दो महीने से बाढ़ ने अपना कहर बरपाया हुआ है. लोग ऐसे में ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से आवामगन करते हुए दिख रहे हैं.

ट्यूब की नाव का इस्तेमाल करने को मजबूर हुए लोगृ

ट्यूब की नाव का इस्तेमाल करने को मजबूर हुए लोगृ

5

चारों तरफ जलजमाव के कारण लोग खुद ही लकड़ी या ट्यूब की नाव बना कर अपने बाहर के कामों को करने को मजबूर हैं.