मॉनसून में ऐसे सजाएं अपना आशियाना, लैंप और लैंटर्न से दें शाही लुक

Updated On : July 03, 2017 06:37 AM
मॉनसून
मॉनसून
मॉनसून के मौसम में अपने मूड को तरोताजा करने और खुशमिजाज बनाने के लिए घर की सजावट में कुछ बदलाव करें और इसे नया लुक दें।
रंगीन कुशन
रंगीन कुशन
बैठक को खूबसूरत और नया लुक देने के लिए आप चटक लाल रंग के शेड वाले रंगों से दीवारों पर पेंटिंग करा सकती हैं। अपहोल्स्टरी और ज्यादा फर्नीचर रखने से बचें, जो जल्द ही नमी की चपेट में आ जाते हैं और रंगीन कुशन के साथ प्लेन कलर का सोफा रखें।
टेबलमेट
टेबलमेट
आप किचन में बढ़िया कटलरी और सुंदर फैंसी डाइनिंग सेट रखें। डाइनिंग टेबल को प्लेन रखें या उस पर हल्के रंग का डाइनिंग क्लॉथ बिछा दें। आप रंगीन टेबलमेट भी इस्तेमाल कर सकती हैं, जो डाइनिंग टेबल की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही माहौल को भी खुशगवार बना देगा।
पर्दा
पर्दा
भारी कढ़ाई वाले पर्दे या मनकों आदि की सजावट वाले पर्दों की बजाय इस मौसम में हल्के पर्दे टांगे। आप हरा, एक्वा, फिरोजी, पीले रंग का पर्दा लगा सकती हैं, जो घर को अलग लुक देने के साथ ही आपका मूड भी बना देंगे।
विंड चाइम
विंड चाइम
हम सब बारिश की ध्वनि पसंद करते हैं, अपने मन को सुकून का अहसास देने के लिए आप विंड चाइम आदि लगा सकती हैं, जिसकी टंडी हवा चलने के साथ मधुर आवाज आपको सुकून का अहसास कराएगी और इसे (विंड चाइम) सौभाग्य का प्रतीक भी माना जाता है।
मॉनसून
मॉनसून
मॉनसून का स्वागत करने का एक अच्छा तरीका यह भी है कि आप मॉनसून के अनुकूल घर को सजाने वाले उत्पादों का प्रयोग करें। मेहमानों को सुंदर कप में चाय सर्व करें। बुक सेल्फ में अच्छी किताबें रखें।
खुशबूदार मोमबत्तियां
खुशबूदार मोमबत्तियां
अलग-अलग आकार की खुशबूदार मोमबत्तियां खरीदें। इन खुशबूदार मोमबत्तियों के जलाने से मानसून में सीलन की बू या आसपास की दरुगध दूर होगी और आपको भी अच्छा महसूस होगा। मित्रों और मेहमानों के आने पर उन्हें मिठाई परोसें और इस अंदाज (मोमबत्ती जलाकर) स्वागत करें। वे आपकी मेहमानवाजी के कायल हो जाएंगे।
खूबसूरत लैंटर्न
खूबसूरत लैंटर्न
अपने घर को शाही लुक देने के लिए आप खूबसूरत लैंटर्न या लैम्प भी खरीद सकती हैं।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो