संजय दत्त बर्थडे स्पेशल: खलनायक, वास्तव के साथ इन फिल्मों ने मुन्ना भाई को बनाया नायक

Updated On : July 29, 2017 01:42 PM
संजय दत्त (इंस्टाग्राम फोटो)
संजय दत्त (इंस्टाग्राम फोटो)
बॉलीवुड के 'मुन्ना भाई' संजय दत्त आज (29 जुलाई) 58 साल के हो गए हैं। ऐसे में उनके परिवार, दोस्‍तों से लेकर उनके सभी फैन्‍स उन्हें जन्‍मदिन की बधाईयां दे रहे हैं। फिल्मी ​परिवार से ताल्लुक रखने वाले संजय दत्त ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और भारतीय सिनेमा के इतिहास में कई कीर्तिमान स्थापित किए। वह पिता, प्रेमी और पति की भूमिका निभाकर अपनाकर अपने फैन्स का दिल जीतने में कामयाब रहे।
संजय दत्त अपने परिवार के साथ (इंस्टाग्राम फोटो)
संजय दत्त अपने परिवार के साथ (इंस्टाग्राम फोटो)
फिल्‍मों में चमकने, जेल जाने के बाद वह एक बार फिर डायरेक्टर ओमंग कुमार की फिल्‍म 'भूमि' से वापसी करने जा रहे हैं। ओमंग कुमार ने 'भूमि' का नया पोस्टर भी जारी किया है। इसमें उनका लुक देखने लायक है। आइए आपको बताते हैं उनकी ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में।
रॉकी
रॉकी
सजय दत्त ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू फिल्म 'रॉकी' से किया था। यह संजू की पहली फिल्म थी, जो कि 1981 में आई थी। अभिनेता सुनील दत्त इसके डायरेक्टर और म्यूजिक डायरेक्टर आर डी बर्मन थे। फिल्म में अभिनेता, संजय दत्त, टीना मुनीम, राखी, रीना रॉय, सुनील दत्त, शक्ति कपूर, अमजद खान, अरुणा ईरानी ने अहम भूमिका निभाई थी।
नाम
नाम
वर्ष 1986 में महेश भट्ट के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'नाम' में संजय दत्त, कुमार गौरव और नूतन ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर लक्ष्मीकांत प्यारेलाल थे। फिल्म को काफी अच्छा रिस्पांस मिला था।
खलनायक
खलनायक
1993 में आई खलनायक फिल्म में अभिनेता, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, जय किशन श्राफ, अनुपम खेर, राखी गुलज़ार, रमैया कृष्णा मुख्य भूमिका में हैं। निर्देशक सुभाष घई की भी ये बेस्ट फिल्म मानी जाती है।
वास्तव
वास्तव
वर्ष 1999 में आई फिल्म ने 'वास्तव' में संजय दत्त का किरदार काफी शानदार है। इसके डायरेक्टर महेश मांजेरकर ने इस फिल्म में नम्रता शिरोडकर और संजय दत्त का लीड रोल में लिया था।
साजन
साजन
लौरेंस डिसूजा के निर्देशन में बनने वाली फिल्म साजन में संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सलमान खान, लक्ष्मीकांत बेर्डे, कादर खान, रीमा लागू ने अहम भूमिका निभाई थी। 1991 में आई इस फिल्म के गाने काफी पसंद किए गए। फिल्म में नदीम श्रवण, समीर म्यूजिक डायरेक्टर हैं।
मुन्ना भाई एमबीबीएस
मुन्ना भाई एमबीबीएस
राज कुमार हिरानी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस में संजय दत्त अहम किरदार में थे। इस फिल्म से उन्होंने सफलता का परचम लहराया और 2003 में यह फिल्म सुप​रहिट फिल्म में शुमार हुई।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो