SEE PICS: जानें, 2 साल में पहलाज निहलानी से जुड़े विवाद

Updated On : August 11, 2017 09:17 PM
पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी
पिछले कुछ समय से बॉलीवुड फिल्मों में अत्याधिक कांट-छांट को लेकर विवादों में घिरे सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को उनके पद से हटा दिया गया है। सेंट्रल बोर्ड अॉफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी पिछले दो सालों से लगातार विवादों में हैं।
पहलाज निहलानी और प्रसून जोशी
पहलाज निहलानी और प्रसून जोशी
आइए आपको बताते हैं पहलाज निहलानी अपने कार्यकाल में किन किन फिल्मों पर कैंची चलाने को लेकर विवादों में रहे। नवदीप सिंह के निर्देशन में बनने वाली अनुष्का शर्मा की फिल्म 'एनएच 10' में सेंसर बोर्ड ने 9 कट्स लगाते हुए 'ए' सर्टिफिकेट दिया था। फिल्म 13 मार्च 2015 को रिलीज हुई थी। कट्स को लेकर खूब बवाल हुआ था।
पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी
नवदीप सिंह के निर्देशन में बनने वाली अनुष्का शर्मा की फिल्म 'एनएच 10' में सेंसर बोर्ड ने 9 कट्स लगाते हुए 'ए' सर्टिफिकेट दिया था। फिल्म 13 मार्च 2015 को रिलीज हुई थी। कट्स को लेकर खूब बवाल हुआ था।
पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी
17 जून 2016 आई फिल्म 'उड़ता पंजाब' में भी सेंसर बोर्ड ने कई डायलॉग्स, सीन और कुछ शब्दों को हटाते हुए कुल 89 कट्स लगाए थे।
पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी
अलंकृता श्रीवास्तव निर्देशित फिल्म 'लिपिस्टिक अंडर माय बुर्का' को लेकर पहलाज काफी चर्चा में रहे। सेंसर ने आपत्तिजनक डायलॉग का हवाला देते हुए फिल्म को पास करने से मना कर दिया था। बहुत विवाद के बाद फिल्म को ए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज के लिए पास कर किया गया।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो