News Nation Logo
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

B'day: पहचान के मोहताज नहीं रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इतनी बार मिला है नेशनल अवार्ड

Nawazuddin Siddiqui birthday special: Honesty and acute understanding make the actor

News Nation Bureau | Updated : 19 May 2018, 02:20:55 PM
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

1
काफी लंबे समय के संघर्ष के बाद बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के सफर में नवाज ने एक से बढ़ एक भूमिकाएं निभाई। मुजफ्फरनगर के छोटे से गांव में जन्मे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मी दुनिया में अपना मुकाम खुद बनाया।
नवाजुद्दीन

नवाजुद्दीन

2
नवाजुद्दीन ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। इसके बाद से नवाजुद्दीन को मुढ़कर नहीं देखना पड़ा। फिल्मों के किरदार के अनुसार अपना लुक रखना भी नवाज की खासियत मानी जाती है। वैसे नवाज की पहली फिल्म 'सरफरोश' थी।
नवाज

नवाज

3
नवाज का करियर भले ही सरफरोश से शुरू हो गया हो मगर साल 2012 तक नवाज को कोई खास पहचान नहीं मिली।
सादी है जीवनशैली

सादी है जीवनशैली

4
नवाज तीनों बॉलीवुड के तीनों खान शाहरूख, सलमान और आमिर के साथ फिल्में कर चुके है। इंडस्ट्री में अपनी सफलता के बावजूद नवाज की लाइफस्टाइल सादी ही है। वो पार्टियों आदि से दूर रहते है। नवाज का कोई पीआर मैनेजर नहीं है। वो अपने इंटरव्यू और डेट्स खुद हैंडल करते हैं।
नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

5
इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के लिए नवाज ने केमिस्ट की दुकान में नौकरी करने से लेकर वॉचमैन बनना तक मंजूर किया। लोग उनकी इस कामयाबी के लिए उनके धैर्य की सराहना करते हैं।
राष्ट्रीय पुरस्कार

राष्ट्रीय पुरस्कार

6
नवाज को 'तलाश', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'कहानी' और 'देख इंडियन सर्कस' फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।