News Nation Logo

Birthday Special: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है महेश भट्ट की जिंदगी, जानें उनकी अनकही बातें

महेश भट्ट की लाइफ में लव, रोमांस, ड्रामा और थ्रिल सबकुछ ही मिक्स रहा है. वो अपने प्रोफेशल जिंदगी के लिए लव, ड्रामा के लिए मशहूर हुए तो पर्सनल जिंदगी में भी रंगमिजाज के लिए भी खूब चर्चे में आए है.

News Nation Bureau | Updated : 20 September 2018, 09:35:48 AM
महेश भट्ट

महेश भट्ट

1
बॅालीवुड के सबसे जाने-माने डायरेक्ट महेश भट्ट आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे है. 'अर्थ' और 'सारांश' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले भट्ट साहब करियर हो या पर्सनल लाइफ, हर जगह उनका नाम विवादों में आता रहा है. उन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत उतार- चढ़ाव देख हैं. महेश भट्ट ज्यादातर बोल्ड विषयों पर फिल्में बनाते आए है. जिनमें से कई ऐसी फिल्में रहीं है जो उन्होंने अपने निजी जीवन को ध्यान में रखते हुए बनाई है, क्योंकि उनकी जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है.
महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

2
महेश भट्ट की अधिकतर फिल्मों में उनकी बायोग्राफी देखने को मिलती है. इस सूची में 'जनम', 'नाम', 'अर्थ', 'जख्म' और 'वो लम्हे' का नाम भी शामिल है. यानी की इन सभी फिल्मों की कहानी उनके खुद (महेश भट्ट) पर या उनके माता-पिता पर आधारित है.
महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

3
दरअसल, महेश भट्ट की लाइफ में लव, रोमांस, ड्रामा और थ्रिल सबकुछ ही मिक्स रहा है. वो अपने प्रोफेशल जिंदगी के लिए लव, ड्रामा के लिए मशहूर हुए तो पर्सनल जिंदगी में भी रंगमिजाज के लिए भी खूब चर्चे में आए है. जब महेश कॉलेज में थे तो उन्हें लोरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया. बाद में लोरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरण, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं. ऐसा माना जाता है कि 'आशिकी' फिल्म उन्होंने अपने और किरण के रिश्तों पर ही बनाई थी.
महेश भट्ट

महेश भट्ट

4
फिल्म 'वो लम्हें' की कहानी महेश भट्ट और परवीन बॉबी के अफेयर पर बेस्ड बताई जाती है. कहा जाता है कि फिल्में बनाने के दौरान उन्हें परवीन बॉबी से प्यार हो गया था. इससे उनकी पहली शादी में दरार पड़ गई थी लेकिन कुछ समय बाद परवीन से भी उनके रिश्ते बिगड़ गए थे.
महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

5
परवीन के साथ रिश्तें बिगड़ने के बाद उनकी जिंदगी में सोनी राजदान ने एंट्री मारी जिससे उन्होंने अपनी पहली पत्नी किरण को तलाक दिए बिना ही शादी कर ली थी. आलिया भट्ट और शाहीन सोनी राजदान की ही बेटियां है.
महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

महेश भट्ट (फोटो- इंस्टाग्राम)

6
खबरों के मुताबिक विद्या बालन और इमरान हाशमी अभिनीत 'हमारी अधूरी कहानी' फिल्म महेश भट्ट के माता-पिता के संबंधों पर ही आधारित है. कहा जाता है कि वो पहले लिव-इन-रिलेशनशिप में रहा करते थे। महेश के मां और बाप की कभी शादी नहीं हुई जिसका असर उनकी जिंदगी में भी हुआ. यही वजह है कि उन्होंने अपनी निजी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी.