Birthday Special: तो किशोर कुमार ने यहां से निकाली थी 'पांच रुपया बारह आना' की धुन

Updated On : August 03, 2017 11:54 PM
किशोर कुमार
किशोर कुमार
किशोर कुमार एक गायक, संगीतकार, अभिनेता, निर्माता, लेखक के साथ ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी भी थे। किशोर कुमार का शुक्रवार 4 अगस्त को जन्मदिन है। लोगों के दिलों पर राज करने वाले किशोर बचपन से ही मनमौजी थे।
किशोर कुमार, आरडी बर्मन, लता और आशा भोंसले
किशोर कुमार, आरडी बर्मन, लता और आशा भोंसले
वह बचपन में कॉलेज की कैंटीन से उधार लेकर खुद भी खाना खाते और दोस्तों को भी खिलाते थे। किशोर कुमार पर जब कैंटीन वाले के पांच रुपये बारह आना उधार हो गए और कैंटीन मालिक उन्हें उधारी चुकाने को कहता तो वह कैंटीन में बैठकर टेबल पर गिलास और चम्मच बजा-बजा कर पांच रुपया बारह आना गा-गा कर कई धुन निकालते थे और कैंटीन वाले की बात अनसुनी कर देते थे। बाद में उन्होंने अपने इस गीत का खूबसूरती से इस्तेमाल किया, जो काफी हिट हुआ।
किशोर कुमार
किशोर कुमार
निर्माता निर्देशक शक्तिसामंत की साल 1969 में आई फिल्म 'आराधना' ने किशोर कुमार को गायकी की दुनिया का बेताज बादशाह बना दिया।
किशोर कुमार साथ में सत्यजीत रे
किशोर कुमार साथ में सत्यजीत रे
बतौर गायक किशोर कुमार को 'रूप तेरा मस्ताना...' गाने के लिए पहले फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया।
किशोर कुमार
किशोर कुमार
किशोर कुमार बॉलीवुड में अपने चेहरे के अलग हाव भाव बनाने के लिए फेमस थे। किशोर कुमार की आवाज राजेश खन्ना पर बेहद जमती थी। इसलिए राजेश निर्माताओं से किशोर से ही अपने लिए गीत गंवाने की गुजारिश किया करते थे।
किशोर कुमार
किशोर कुमार
1987 में किशोर कुमार ने फिल्मों से संन्यास लेने के बाद वापस अपने गांव खंडवा लौटने का निर्णय लिया था, लेकिन 13 अक्तूबर 1987 को किशोर कुमार को दिल का दौरा पड़ा और वह इस दुनिया से विदा हो ग

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो