B'day: 72 की उम्र में चार शादियां कर चुका है ये एक्टर, परवीन बॉबी से अफेयर के खूब हुए चर्चे

Updated On : January 16, 2018 09:52 AM
कबीर बेदी (फाइल फोटो)
कबीर बेदी (फाइल फोटो)
गुजरे जमाने के मशहूर एक्टर कबीर बेदी आज (16 जनवरी) अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 1946 में लाहौर (पाकिस्तान) में हुआ था। वह इंडिया के साथ-साथ विदेश में भी एक्टिंग, थियेटर और रेडियो के क्षेत्र में शोहरत कमा चुके हैं। वहीं अगर उनकी निजी जिंदगी की बात करें तो कबीर ने चार शादियां की हैं। परवीन बॉबी के साथ उनके अफेयर के खूब चर्चे हुए थे।
प्रोतिमा के साथ कबीर (फाइल फोटो)
प्रोतिमा के साथ कबीर (फाइल फोटो)
कबीर बेदी की पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से (1969) हुई थी। इन दोनों के दो बच्चे हैं- बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ। कुछ सालों बाद यह जोड़ी अलग हो गई और बेटे सिद्धार्थ ने सुसाइड कर लिया, जिससे सभी को झटका लगा। कुछ वक्त बाद एक हादसे में प्रोतिमा की भी मौत हो गई।
परवीन बॉबी के साथ कबीर (फाइल फोटो)
परवीन बॉबी के साथ कबीर (फाइल फोटो)
प्रोतिमा से अलग होने के बाद कबीर और एक्ट्रेस परवीन बॉबी के अफेयर की खबरें सुर्खियों में थी। हालांकि, कुछ वक्त बाद परवीन को ऐसा महसूस हुआ कि अब कबीर उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। यही वजह रही कि दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।
कबीर और सुसैन (फाइल फोटो)
कबीर और सुसैन (फाइल फोटो)
परवीन बॉबी के साथ कबीर का नाम ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा। दोनों ने शादी की और एक बेटा एडम बेदी भी है, जो इंटरनेशनल मॉडल है। हालांकि, यह शादी भी नहीं टिकी और दोनों का तलाक हो गया।
कबीर और निक्की (फाइल फोटो)
कबीर और निक्की (फाइल फोटो)
1990 में कबीर ने टीवी और रेडियो प्रेजेंट निक्की से तीसरी शादी की। दोनों के बच्चे नहीं हुए। साल 2005 में यह रिश्ता भी खत्म हो गया। दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद कबीर ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल परवीन दोसांज के साथ लिव-इन में रहने लगे। फिर दोनों ने शादी कर ली।
कबीर ने 2016 में परवीन दोसांझ से की शादी (फाइल फोटो)
कबीर ने 2016 में परवीन दोसांझ से की शादी (फाइल फोटो)
कबीर की चौथी पत्नी परवीन दोसांझ और एक्टर आफताब शिवादसानी की वाइफ निन दोसांज बहनें हैं। ऐसे में कबीर आफताब के साढ़ू भाई हैं। आफताब ने साल 2014 में निन से शादी की थी। वहीं कबीर ने 2016 में परवीन से शादी की थी, जो उनसे 29 साल छोटी हैं।
कबीर बेदी (फाइल फोटो)
कबीर बेदी (फाइल फोटो)
कबीर बेदी के फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी पहली मूवी 'हलचल' 1971 में रिलीज हुई थी। लेकिन 'ताज महल: एन एटर्नल लव स्टोरी' मूवी से उन्हें पहचान मिली। इस फिल्म में उन्होंने शाहजहां का किरदार निभाया था। उन्होंने 1983 में जेम्स बॉन्ड पर आधारित हॉलीवुड मूवी 'Octopussy' में रोजर मूर के साथ काम किया। इससे दुनियाभर में उनकी पहचान बनी। आखिरी बार वह 2016 में ऋतिक रोशन की फिल्म 'मोहनजोदाड़ो' में नजर आए थे।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो