Ganesh Chaturthi: बप्पा को घर लाने से पहले पढ़ें, सेलिब्रिटीज की ये सलाह

Updated On : August 24, 2017 03:42 PM
फाइल फोटो
फाइल फोटो
गणेशोत्सव शुक्रवार से शुरू हो रहा है। पूरे देश में धूमधाम से तैयारी की जारी है। गणपति बप्पा को घर लाने के भक्त जोर-शोर से तैयारियां कर रहे हैं। आम जनता से लेकर सेलिब्रिटीज तक सभी गणेश चतुर्थी को अलग-अलग तरीके से मनाने वाले हैं।
रिचा चड्ढा (फाइल फोटो)
रिचा चड्ढा (फाइल फोटो)
अभिनेत्री ऋचा चड्ढा गणेश चतुर्थी के दौरान यहां सड़कों और समुद्र तटों का हाल देखकर दुखी हो जाती हैं, इसलिए वह एक ऐसी पहल को समर्थन दे रही हैं जो पर्यावरण अनुकूल गणेश मूर्तियों के उपयोग को बढ़ावा देता है। गणेशोत्सव शुक्रवार से शुरू हो रहा है। ऋचा ने बुधवार को यहां ट्री गणेश केंद्र का दौरा किया। यह दत्ताद्री कोथुर की पहल है। यहां गणेश मूर्तियां इस तरह से डिजाइन की जाती हैं कि विसर्जन के बाद वे पेड़ के रूप में विकसित होने लगती हैं।
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)
दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने लोगों से अपील की है कि वह 10 दिन तक चलने वाले गणेशोत्सव में आंखों का ख्याल रखें। साथ ही अपने आप को डायबीटीज से दूर रखें। तेंदलुकर ने कहा, 'बहुत से लोग डायबिटीज के कारण होने वाले अंधेपन से वाकिफ नहीं हैं जिसे 'आईबिटीज' नाम से जाना जाता है। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि आप सभी समय निकाल कर अपना सुगर लेवल चैक कराएं और गणपति दर्शन करने जाने से पहले अपनी आंखों को भी दिखाएं।'
शुभांगी आत्रे (फाइल फोटो)
शुभांगी आत्रे (फाइल फोटो)
मशहूर टीवी शो 'भाभीजी घर पर हैं' की अंगूरी भाभी यानि शुभांगी आत्रे ने लोगों से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना गणेश चतुर्थी उत्सव मनाने की अपील की है। अभिनेत्री ने कहा, 'मैं सभी से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना यह उत्सव (गणेश चतुर्थी) मनाने की अपील करती हूं। इसके लिए पर्यावरण के अनुकूल चीजों का प्रयोग करें और प्रार्थना के साथ उन्हें 'विसर्जित' करें। शराब का सेवन और ध्वनि प्रदूषण न करें।'
संजय दत्त (फाइल फोटो)
संजय दत्त (फाइल फोटो)
अभिनेता संजय दत्त अपनी आगामी फिल्म 'भूमि' के लिए एक गणेश आरती रिकॉर्ड कर रहे हैं। संजय ने बताया कि वह अपने घर पर गणेश चतुर्थी मनाते हैं, इसलिए वह गणेश आरती गाने का मौका मिलने पर खुद को खुशकिस्मत मानते हैं।
टीवी एक्ट्रेस देवोलिना भट्टाचार्य (फाइल फोटो)
टीवी एक्ट्रेस देवोलिना भट्टाचार्य (फाइल फोटो)
टीवी एक्ट्रेस देवोलिना भट्टाचार्य अपने जन्मदिन पर भगवान गणपति का स्वागत करने के लिए अपने घर को सजा रही हैं। देवोलिना ने कहा, 'मैं गणपति के साथ अपना जन्मदिन मनाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं अपना जन्मदिन गणपति का स्वागत करने के लिए अपने घर को सजाते हुए मनाऊंगी। मुझे उम्मीद है कि मेरे दोस्तों ने भी मेरे लिए कुछ खास सोच रखा होगा।' (IANS इनपुट के साथ)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो