PICS: दिलीप कुमार, देव आनंद से लेकर इन बॉलीवुड कलाकारों ने सर्दियों में बढ़ाया बॉक्स आॅफिस का पारा

Updated On : December 02, 2017 12:27 PM
दिलीप कुमार (फाइल फोटो)
दिलीप कुमार (फाइल फोटो)
बॉलीवुड ने हर फैशन रोमांटिक अंदाज में पेश किया है। गर्मी, बरसात के साथ सर्दियों के मौसम को हिंदी फिल्मों में बखूबी दर्शाता जाता है। दिलीप कुमार, देव आनंद, शम्मी कपूर, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर और शाहरुख खान सभी को सर्दियों की पोशक में खास अंदाज में फिल्मी पर्दे पर उतारा गया है। तो देर किस बात की है, आज हम आपको कुछ ऐसी की कलाकारों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने सर्दियों के मौसम में अपने परिधानों से फिल्मों में गर्मी पैदा कर दी है। बिमल रॉय की फिल्म 'मधुमति' में दिलीप कुमार पर फिल्माया गया गाना 'सुहाना सफर' काफी फेमस हुआ था। इस गाने में उनका लुक देखकर कोई भी उनका दीवाना हो जाएगा। हालांकि कुछ दशकों के बाद य​ह फैशन एक बार फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में आया और शाहरुख खान ने इसे पहनकर करोड़ों लोग का दिल जीत लिया।
ज्वेल थीफ
ज्वेल थीफ
साल 1967 में आई देव आनंद की फिल्म 'ज्वेल थीफ' में उनके किरदार के साथ उनके लुक को भी बेहद पसंद किया गया था। फिल्म में देव का लुक देखकर उन्हें रियल लाइफ में भी काफी लोगों ने कॉपी किया।
शम्मी कपूर और सायरा बानो
शम्मी कपूर और सायरा बानो
साल 1961 में आई 'जंगली' फिल्म का गाना 'कोई मुझे जंगली कहे' में शम्मी कपूर और सायरा बानो का बर्फीली वादियों में पहना गया लिबास, खासकर सायरा बानो का वूल कोट वो भी स्कार्फ के साथ काफी फेमस हुआ था।
'आराधना' फिल्म में राजेश खन्ना
'आराधना' फिल्म में राजेश खन्ना
'आराधना' फिल्म में राजेश खन्ना का नेपाली टोपी, ओलिव ब्लेजर और एक हरे रंग का नेक स्वेटर काफी लोगों ने पसंद किया। इसे पहनकर काका शर्मिला टैगोर के लिए गाना गाते हैं, 'मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू'। फिल्म का यह गााना आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है।
'कभी कभी' फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन
'कभी कभी' फिल्म में मेगास्टार अमिताभ बच्चन
साल 1976 में आई 'कभी कभी' फिल्म मेगास्टार अमिताभ बच्चन, शश‍ि कपूर और यश चोपड़ा की तिकड़ी की यह दूसरी सबसे कामयाब फिल्म रही। इन तीनों ने दीवार, कभी कभी, त्रिशूल, काला पत्थर और सिलसिला जैसी फिल्मों को अंजाम दिया। 'दीवार' के एंग्री यंग मैन के किरदार में बंधे बिग बी को इस फिल्म में काफी पसंद किया। इसमें उन्होंने स्वेटर और जीन्स में काफी लोगों का दिल जीता।
'चांदनी' फिल्म में ऋषि कपूर और श्रीदेवी
'चांदनी' फिल्म में ऋषि कपूर और श्रीदेवी
1989 में आई 'चांदनी' फिल्म में ऋषि कपूर और श्रीदेवी का ने कलरफुल स्वेटर पहना था। यश चोपड़ा की इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया था।
'मोहब्बतें' फिल्म में शाहरुख खान
'मोहब्बतें' फिल्म में शाहरुख खान
'मोहब्बतें' फिल्म में शाहरुख खान का शोल्डर पर स्वेटर रखना का जुदा अंदाज काफी पसंद किया। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, किंग खान, ऐश्वर्या राय,जिम्मी शेरगिल, उदय चोपड़ा के साथ नवोदित अभिनेत्री किम शर्मा भी थी।
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो