PHOTOS: करन, सैफ, वरुण ने मांगी माफी देखें आईफा अवॉर्ड की ये बिगेस्ट कंट्रोवर्सी

Updated On : July 20, 2017 12:07 AM
करन जौहर, सैफ अली खान और वरुण धवन
करन जौहर, सैफ अली खान और वरुण धवन
इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी अवार्ड्स (आईफा अवॉर्ड) और विवादों का पुराना नाता रहा है। हाल ही में न्यूयॉर्क में संपन्न हुए 18 वें इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी अवार्ड्स (आईफा अवॉर्ड) में भाई भतीजावाद पर करन जौहर, सैफ अली खान और वरुण धवन के कंगना रनौत पर कमेंट करने से मामला गरमा गया। इसके बाद से ही इन्हें ट्रोल किया जाने लगा, जिसके बाद हालांकि तीनों ने माफी मांग ली है। बता दें यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी आईफा अवॉर्ड में ऐसे विवाद देखें गए हैं। बीते 17 सालों में इस शो में कौन-कौन से विवाद हुए और किन किन विवादों ने सुर्ख‍ियां बंटोरी आज हम आपको बताने जा रहे हैं।
अमिताभ बच्चन
अमिताभ बच्चन
एक समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े ग्लैमरस अवॉर्ड में अमिताभ बच्चन आईफा के ब्रांड एंबेसडर थे। साल 2010 में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने IIFA 2010 के लिये प्रमोशनल वीडियो शूट किया था, तो इसके ऑर्गनाइजर्स ने उनका काफी मजाक उड़ाया था। ऑर्गनाइजर्स के इस व्यवहार से नाराज बच्चन फैमिली ने फैसला किया कि अब वह कभी भी आईफा का हिस्सा नही रहेंगे।
अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ विवाद
अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ विवाद
आईफा अवॉर्ड के दौरान बॉलीवुड की हिट जोड़ी राम लखन में सब कुछ ठीक नजर नहीं आया। दरअसल अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ को सुभाष घई को अवॉर्ड देने के लिए बुलाया गया था। मगर उस दौरान भी दोनों के बीच स्टेज पर मनमुटाव साफ नजर आ रहा था। जैसे ही जैकी श्रॉफ ने सुभाष घई को उनके इस अवॉर्ड के बारे में बोलने को कहा की तभी अनिल कपूर ने उनकी बात काटते हुए कहा, नहीं मैं इस डारयरेक्टर के बारे में बोलूंगा।
शाहरुख खान
शाहरुख खान
साल 2011 में आईफा अवॉर्ड के दौरान शाहरुख स्टेज होस्ट कर रहे थे, तभी अचानक एक फैन ने भीड़ से निकलकर स्टेज उनके पांव पकड़ लिए। वो शख्स शाहरुख के पांव छोड़ने के लिए तैयार ही नहीं था। शाहरुख के साथ आईफा में हुई इस घटना ने खूब सुर्ख‍ियां बंटोरी थी।
शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन
शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन
शत्रुघ्न सिन्हा और अमिताभ बच्चन के बीच छत्तीस का आकंड़ा रहा है, यह किसी से छिपा नहीं है। सभी जानते हैं कि साल 2008 में आईफा अवॉर्ड्स के दौरान जब फिल्म के नॉमिनेशन प्ले किए गए तो अभिषेक बच्चन की फिल्म 'गुरु' को सबसे ज्यादा नॉमिनेशंस मिले थे, तब शत्रुघ्न ने सीनियर बच्चन पर निशाना साधा था। इस पर कमेंट करते हुए शत्रुघ्न ने कहा था। 'सब किसी के बेटे को, या किसी की बहू, या किसी की बीवी को।'
फिरोज खान
फिरोज खान
2002 के आईफा इवेंट में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस साधना को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड देने के लिए यश राज और करन जौह‍र पहुंचे थे। लेकिन जैसे ही दोनों ने साधना को अवॉर्ड सौंपा और वह वहां से जानें लगे तभी अभिनेता फिरोज खान स्टेज पर पहुंचे और साधना की काबिलियत के बारे में जमकर तारीफ करने लगे। उस दौरान खबरें आई थीं कि फिरोज खान ने शराब के नशे में ऐसा किया।
शाहिद कपूर और करीना कपूर खान
शाहिद कपूर और करीना कपूर खान
2014 के आईफा अवार्ड्स का वो पल बेहद चौंकाने वाला था। जब करीना कपूर खान अपने पति सैफ अली खान के साथ स्टेज पर पहुंचीं और उन्होंने वहां मौजूद शाहिद कपूर को हाय कहा था। इसके बाद से यह मुद्दा आईफा खत्म होने के बाद भी काफी समय तक मीडिया गलियारों में गूूंजता रहा।
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो